फोटो गैलरी

Hindi Newsशाह के नेतृत्व में पूरा भरोसा, हार की जिम्मेदारी सभी की : जेटली

शाह के नेतृत्व में पूरा भरोसा, हार की जिम्मेदारी सभी की : जेटली

भाजपा ने बिहार के चुनाव नतीजों की सामूहिक जिम्मेदारी लेते हुए स्वीकार किया कि महागठबंधन की ताकत को आंकने में वह गलत साबित हुई। पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में लगभग डेढ़ घंटे के विचार...

शाह के नेतृत्व में पूरा भरोसा, हार की जिम्मेदारी सभी की : जेटली
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 09 Nov 2015 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा ने बिहार के चुनाव नतीजों की सामूहिक जिम्मेदारी लेते हुए स्वीकार किया कि महागठबंधन की ताकत को आंकने में वह गलत साबित हुई।

पार्टी के केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में लगभग डेढ़ घंटे के विचार विमर्श में नेताओं ने खुद के व सहयोगी दलों के प्रदर्शन का बचाव करते हुए कहा है कि विरोधी खेमे की ताकत हमसे ज्यादा निकली।

भाजपा यह मानकर चल रही थी कि महागठबंधन के तीनों दलों के वोट एक-दूसरे को ट्रांसफर नहीं होंगे, लेकिन इसका उलटा होने से नतीजे उसकी उम्मीदों से विपरीत रहे। हालांकि पार्टी ने इसके लिए आरक्षण पर संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान को जिम्मेदार मानने से इंकार किया और अमित शाह के नेतृत्व में पूरा विश्वास जताया।

संसदीय बोर्ड की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ सभी नेता मौजूद रहे। सूत्रों के अनुसार सभी नेताओं का मानना था कि हार की व्यापक समीक्षा तो की ही जाएगी और सुधारात्मक कदम भी उठाए जाएंगे, लेकिन अभी एकजुटता दिखाई जाए और ऐसा संकेत न जाए कि लगे भाजपा एक राज्य की हार के बाद दबाब में आ गई है।

बैठक के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने अमित शाह के साथ लगभग आधा घंटे तक अलग से चर्चा भी की। सूत्रों का कहना है कि इस दौरान शाह ने संघ प्रमुख मोहन भागवत के साथ हुई मुलाकात का ब्यौरा दिया और शत्रुध्न सिन्हा, आर के सिंह व हुकुम देव नारायण यादव के बयानों को लेकर भी चर्चा की। पार्टी ने इन नेताओं पर कार्रवाई करने के संकेत दिए हैं, लेकिन इसके लिए प्रदेश नेतृत्व की रिपोर्ट को आधार बनाया जाएगा। जल्दी ही शाह व संगठन महामंत्री रामलाल प्रदेश के कोर ग्रुप के साथ बैठक करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें