फोटो गैलरी

Hindi Newsकिरण रिजिजु विवाद पर कांग्रेस के तेवर गरम, बीजेपी बचाव की मुद्रा में

किरण रिजिजु विवाद पर कांग्रेस के तेवर गरम, बीजेपी बचाव की मुद्रा में

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के लिए एक घंटा फ्लाइट रोके जाने और तीन सवारियों को उतार दिए जाने के मामले में कांग्रेस नेता पीसी चाको ने कहा कि जिन लोगों को उतारा गया उनके पास कनफर्म टिकट थे जबकि मंत्री...

किरण रिजिजु विवाद पर कांग्रेस के तेवर गरम, बीजेपी बचाव की मुद्रा में
एजेंसीThu, 02 Jul 2015 12:22 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के लिए एक घंटा फ्लाइट रोके जाने और तीन सवारियों को उतार दिए जाने के मामले में कांग्रेस नेता पीसी चाको ने कहा कि जिन लोगों को उतारा गया उनके पास कनफर्म टिकट थे जबकि मंत्री जी के पास कनफर्म टिकट तक नहीं थे।

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने भी निशाना साधते हुए कहा कि पीएम को इस वीआईपी कल्चर के बारे में अपनी चुप्पी तोड़नी चाहिए और सफाई देनी चाहिए।

वहीं बीजेपी नेता इस मामले में बचाव की मुद्रा में नज़र आए। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा,"इस मामले में मुझे कोई जानकारी नहीं है तो कमेंट करना ठीक नहीं रहेगा।"

जम्मू कश्मीर के डिप्टी सीएम निर्मल सिंह ने कहा,"किसी ने जबरदस्ती यात्रियों को नहीं उतारा, उनसे निवेदन किया गया था जिसको उन्होंने मान लिया।"

किरण रिजिजु के लिए तीन यात्रियों को एयर इंडिया की फ्लाइट से उतारा

केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू एक विवाद के केंद्र में आ गए हैं जो उड़ान में विलंब से जुड़ा हुआ है। खबर है कि कथित तौर पर उनके कारण लेह से दिल्ली आने वाली एक उड़ान में करीब एक घंटे की देरी हुई और उनके तथा उनके सहयोगी की खातिर विमान से कथित तौर पर तीन यात्रियों को उतार दिया गया जिनमें एक बच्चा भी था।

सूत्रों के अनुसार यह घटना 24 जून की है। उड़ान भरने के लिए विमान के दरवाजे बंद हो चुके थे लेकिन इसने तय समय पर उड़ान नहीं भरी क्योंकि रिजिजू और उनके पीए को सवार होना था।

सूत्रों ने कहा कि जब वह पहुंचे तो तीन यात्रियों को कथित तौर पर विमान से नीचे उतार दिया गया। एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना को लेकर विस्तत जानकारी मांगी गई है।

रिजिजू का दावा है कि उड़ान में देरी नहीं हुई क्योंकि रवानगी के समय में तकनीकी कारणों से पहले से ही बदलाव किया गया था।

रिजिजू ने दार्जीलिंग से कहा, रवानगी 11:40 पर हुई। मैं नहीं जानता़, हो सकता है कि समय में बदलाव का मुद्दा रहा हो। यह विलंब नहीं था। यह गलतफहमी है।

उन्होंने कहा कि वह सिंधु दर्शन महोत्सव में भाग लेकर दिल्ली लौट रहे थे और उसी समय एयर इंडिया की उड़ान के समय में अचानक से बदलाव हुआ था।

मंत्री ने कहा, मैं लेह से हेलीकॉप्टर के जरिए लौटने वाला था। परंतु मौसम खराब था और हेलीकॉप्टर श्रीनगर तक नहीं जा सकता था। इसके बाद जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने मुझसे कहा कि मैं एयर इंडिया की उड़ान पकड़ लूं।

यह पूछे जाने पर कि तीन यात्रियों को उतारा गया था तो उन्होंने कहा कि इस बारे में उनको कोई जानकारी नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें