फोटो गैलरी

Hindi Newsअरुणाचल प्रदेश में पवन हंस हेलीकाप्टर लापता, तीन लोग थे सवार

अरुणाचल प्रदेश में पवन हंस हेलीकाप्टर लापता, तीन लोग थे सवार

अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले से एक उपायुक्त सहित चार लोगों को लेकर उड़ा पवन हंस का हेलीकाप्टर लापता हो गया है और खोज एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है। सेना के सू़त्रों के हवाले से मुख्य सचिव रमेश...

अरुणाचल प्रदेश में पवन हंस हेलीकाप्टर लापता, तीन लोग थे सवार
एजेंसीTue, 04 Aug 2015 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले से एक उपायुक्त सहित चार लोगों को लेकर उड़ा पवन हंस का हेलीकाप्टर लापता हो गया है और खोज एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

सेना के सू़त्रों के हवाले से मुख्य सचिव रमेश नेगी ने कहा कि तिरप जिले के देवमाली इलाके के घने जंगलों में बाद में हेलीकॉप्टर की तरह की एक वस्तु देखी गई। उन्होंने कहा कि खराब मौसम और कठिन भौगोलिक क्षेत्र के कारण सुरक्षाकर्मी वहां तक पहुंचने में असफल रहे।

पवन हंस का हेलीकॉप्टर सुबह सवा ग्यारह बजे जब लापता हुआ उस वक्त उस पर तिरप के उपायुक्त कमलेश कुमार जोशी, दो पायलट और चालक दल का एक सदस्य सवार था।
    
इसने नहरालागून हेलीपैड से सुबह आठ बजकर 40 मिनट पर असम के मोहनबाड़ी के लिए उड़ान भरी। वहां से वह अरूणाचल प्रदेश के खोंसा के लिए रवाना हुआ।

अधिकारियों ने कहा कि हेलीकॉप्टर खोंसा से सुबह साढ़े दस बजे जोशी को लेकर रवाना हुआ और लोंगडींग तथा चांगलांग की तरफ जा रहा था तभी वह लापता हो गया। हवाई यातायात नियंत्रक का सुबह सवा ग्यारह बजे हेलीकॉप्टर से संपर्क टूट गया।

खोंसा में जिला सूचना और जनसंपर्क अधिकारी डी़ बोसाई ने बताया, तिरप, चांगलांग और लोंगडिंग के उपायुक्त असम के मोहनबाड़ी हवाई अडडे से नयी दिल्ली के लिए रवाना होने वाले थे जहां गह मंत्रालय की तरफ से आयोजित बैठक में उन्हें हिस्सा लेना था।


मुख्य सचिव ने कहा कि सेना की इकाई के साथ ही राज्य पुलिस और असम पुलिस खोज एवं बचाव अभियान में जुटी हुई है। बोसाई ने ग्रामीणों के हवाले से कहा कि कालागांव और लामलोउ गांवों के पास विस्फोट की आवाज सुनी गई। इलाके में धुंध वाला मौसम था।

नेगी ने कहा कि हम स्थिति की निगरानी कर रहे हैं और सेना के साथ लगातार संपर्क में हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें