फोटो गैलरी

Hindi Newsमोदी पर राहुल का हमला, कहा- 6 महीने में 56 इंच का सीना 5.6 इंच का रह जाएगा

मोदी पर राहुल का हमला, कहा- 6 महीने में 56 इंच का सीना 5.6 इंच का रह जाएगा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भूमि अधिग्रहण विधेयक का कड़ा विरोध करते हुए कहा है कि ये बिल गरीब विरोधी है और कांग्रेस इसे संसद में किसी भी सूरत में पारित नहीं होने देगी। राहुल गांधी ने कहा कि '56...

मोदी पर राहुल का हमला, कहा- 6 महीने में 56 इंच का सीना 5.6 इंच का रह जाएगा
एजेंसीFri, 17 Jul 2015 04:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भूमि अधिग्रहण विधेयक का कड़ा विरोध करते हुए कहा है कि ये बिल गरीब विरोधी है और कांग्रेस इसे संसद में किसी भी सूरत में पारित नहीं होने देगी। राहुल गांधी ने कहा कि '56 इंच का सीना 5.6 इंच का हो जाएगा.'।

राहुल गांधी ने राजस्थान सरकार को लंदन से रिमोट कंट्रोल से चलने वाली ललित मोदी सरकार की संज्ञा देते हुये कहा कि ललित मोदी सरकार ने यहां स्कूलें बंद करा दी तथा मुफ्त दवाइयों को बंद करने के बाद अस्पतालों को भी बंद करने में लगी हुई है।

बिडला ऑडिटोरियम में कांग्रेस पदाधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों के सम्मोलन को संबोधित करते हुये गांधी ने फिल्म लगान की चर्चा करते हुये कहा कि इस फिल्म में यह दिखाया गया कि किस तरह भारत में लंदन से रिमोट कंट्रोल से राज चल रहा था तथा यहां के हुक्मरान कोई फैसला अपने स्तर पर नहीं ले पाते थे। उसी तरह राजस्थान में लंदन से रिमोट कंट्रोल के जरिये ललित मोदी यहां की सरकार चला रहे है। वह उधर से बटन दबाते है तथा यहां वह कूदती हैं, यहां की मुख्यमंत्री ने लंदन की सरकार को बताया कि मैं साइन करना चाहती हूं, क्योंकि मेरा तो रिमोट कंट्रोल यही है इसे संभालो।

गांधी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हिन्दुस्तान का कानून तोड़ने तथा कालाधन छिपाने वाले को मदद की, लेकिन छप्पन इंच की छाती वाले सीनियर मोदी चुप है तथा यहां मोदी सरकार चल रही है। इस सरकार को हटाना होगा तथा जनता की सरकार लानी होगी। उन्होंने वसुंधरा राजे का नाम लिये बिना कहा कि ललित मोदी के साथ उनके रिश्ते पुराने है। पिछली सरकार के दौरान भी वह यहीं घूमते रहते थे। ललित मोदी ने उनके पुत्र की होटल में पैसा डाला, हालांकि यह होटल भी राजस्थान सरकार का है।

गांधी ने कहा है कि कांग्रेस में वरिष्ठ नेताओं के अनुभव एवं युवाओं की ऊर्जा के समावेश से नई शक्ति का संचार होगा। गांधी ने कहा कि युवाओं को वरिष्ट कांग्रेसी नेताओं के अनुभव को बेकार नहीं जाने देना चाहिए तथा वरिष्ठ नेता युवाओं की ऊर्जा का भरपूर उपयोग करें ताकि कांग्रेस पार्टी फिर से मजबूती से खड़ी हो सके।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सभी जाति एवं धर्मों के लोगों तथा गरीब ,किसान एवं मजदूर की पार्टी है और इसमें सभी की बात सुनी जाती है। उन्होंने कहा कांग्रेसजनों का बड़ा परिवार है और इसके आपसी खींचतान एवं झगड़े चलते रहते है लेकिन दुश्मन के सामने लड़ाई लड़ने से एकजुट होकर मुकाबला करने से जीत हासिल होती है।

उन्होंने कहा कि मेरे एक प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के पास पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जितना अनुभव नहीं है। उन्होंने दो बार राजस्थान में शासन चलाया है और अच्छे तरीके से शासन किया है। उन्होंने कहा कि उनकी तरह से यहां मौजूद अन्य वरिष्ठ नेताओं के अनुभव का पूरा लाभ उठाना होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें