class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दर्दनाक हादसाः उत्तराखंड-हिमाचल सीमा पर बस खाई में गिरी, 44 की मौत, 10 घायल

दर्दनाक हादसाः उत्तराखंड-हिमाचल सीमा पर बस खाई में गिरी, 44 की मौत, 10 घायल

हिमाचल के चौपाल क्षेत्र के गुम्मा में उत्तराखंड की एक प्राइवेट बस 800 मीटर नीचे टौंस नदी में जा गिरी। हादसे में 46 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। 10 से ज्यादा घायलों को स्‍थानीय अस्पताल ले जाया गया है। इनमें कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। 

पुलिस के अनुसार हादसा सुबह करीब 11 बजे हुआ है। प्रारंभिक सूचना के अनुसार उत्तराखंड की एक निजी बस में 56 से ज्यादा लोग सवार थे। ताजा सूचना के अनुसार पुलिस ने अब तक नदी से 46 लोगों के शव बरामद कर लिए हैं। इनमें कई बच्चे और महिलाएं भी शामिल बताए जा रहे हैं। फिलहाल पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंचकर रेस्‍क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

त्यूणी एसओ के अनुसार प्राइवेट बस उत्तराखंड के विकासनगर (देहरादून) से त्यूणी जा रही थी। मगर सुबह करीब 11 बजे अचानक गुम्मा के पास बस बेकाबू होकर टौंस नदी में जा गिरी। हादसे का पता सबसे पहले स्‍थानीय लोगों को चला। इसके लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान एक व्यक्ति ने बस से छलांग लगा दी। उसे मामूली चोटें आई हैं। 

बाबरी केस: आडवाणी, जोशी, उमा समेत 13 पर चलेगा साजिश का केस

कई लोग घायल हैं, जिन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है। हादसे में मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। हादसा कैसे इसके कारणों का पता लगाया जा रहा है। बस में सवार ज्यादातर हिमाचल और उत्तराखंड दोनों जगहों के लोग सवार थे।

बताया जा रहा है कि बस कंडक्टर गायब है। वहीं, कुपवी एक अन्य व्यक्ति भी गायब चल रहा है। एसओ का कहना है कि हादसे की जांच की जा रही है। अभी मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है। हादसे की सूचना मिलते ही उत्तराखंड प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया है। मृतकों की शिनाख्त की जा रही है। हादसे के बाद यहां लोगों का जमावड़ा लग गया है।

हिमाचल सीमा पर खाई में गिरी बस हादसे पर उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आर्थिक मदद के देने का निर्देश दिया है। मृतकों के आश्रितों के लिए 1 लाख की मदद के साथ गंभीर घायलों के लिए 50 हजार रुपये की मदद दी जायेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:44 people killed as private bus falls into tones river in shimla district