फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली पुलिस पर 281 करोड़ से ज्यादा का बकाया

दिल्ली पुलिस पर 281 करोड़ से ज्यादा का बकाया

दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी ) ने राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) से कहा है कि दिल्ली पुलिस पर पानी का 281.14 करोड़ रूपये का बकाया है। बोर्ड ने एनजीटी में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि दिल्ली पुलिस के करीब...

दिल्ली पुलिस पर 281 करोड़ से ज्यादा का बकाया
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 19 Aug 2016 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी ) ने राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) से कहा है कि दिल्ली पुलिस पर पानी का 281.14 करोड़ रूपये का बकाया है। बोर्ड ने एनजीटी में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि दिल्ली पुलिस के करीब 200 पानी के कनेक्शन हैं जिनके बिलों का बकाया भारी है। 

एनजीटी में दाखिल हलफनामे में डीजेबी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के साथ कई बैठकों के बाद उसे 65 करोड़ रूपया मिला है। जबकि 281.14 करोड़ रूपया कुल बकाया है जिसमें 214.89 करोड़ रूपये का सरचार्ज शामिल है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में दावा किया था कि बोर्ड उससे रिहायशी क्षेत्र में भी व्यवसायिक बिल वसूल कर रहा है। इसके जवाब में बोर्ड ने कहा है कि रिहायशी क्षेत्र में स्थित पुलिस कार्यालयों में कोई अलग कनेक्शन नहीं है। ऐसे में पानी का बिल संबंधित स्थान के वास्तविक कनेक्शन के आधार पर ही लिया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस की ओर से अलग कनेक्शन का आवेदन नहीं 
डीजेबी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के भवनों या कार्यालयों की मरम्मत सीपीडब्ल्यूडी या पीडब्ल्यूडी द्वारा की जाती है। ऐसे में पानी का अलग से मीटर लगवाने की मांग आनी चाहिए। दिल्ली पुलिस ने पहले कभी अलग से कनेक्शन के बारे में कुछ भी नहीं कहा है और सीपीडब्ल्यूडी या पीडब्ल्यूडी की ओर से भी कोई आवेदन नहीं आया। गौरतलब है कि इस मुद्दे पर एनजीटी ने बोर्ड से जवाब तलब किया था जिस पर बोर्ड ने यह भी कहा है कि अधिकरण में इस मामले की सुनवाई नहीं की जा सकती, क्योंकि यह पर्यावरण से जुड़ा मुद्दा नहीं है। यह महज दो विभागों के बीच का मसला है। याद रहे कि इस मुद्दे पर वकील गौरव बंसल ने संजय कुमार की ओर से आवेदन दायर किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें