फोटो गैलरी

Hindi News11वीं के छात्र यथांश ने जीता गूगल चैलेंज

11वीं के छात्र यथांश ने जीता गूगल चैलेंज

यथांश कुलश्रेष्ठ, क्लास 11 के इस छात्र ने गूगल के चैलेंज को स्वीकारते हुए दुनिया के तमाम टैलेंट को पीछे छोड़ा और Google Code-in contest जीत लिया। यथांश जयपुर के रहने वाले हैं। इन्होंने सिर्फ 49 दिनों...

11वीं के छात्र यथांश ने जीता गूगल चैलेंज
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 11 Feb 2016 12:26 PM
ऐप पर पढ़ें

यथांश कुलश्रेष्ठ, क्लास 11 के इस छात्र ने गूगल के चैलेंज को स्वीकारते हुए दुनिया के तमाम टैलेंट को पीछे छोड़ा और Google Code-in contest जीत लिया। यथांश जयपुर के रहने वाले हैं। इन्होंने सिर्फ 49 दिनों में गूगल के 40 टास्क को पूरा कर दिया।

गूगल की ये प्रतियोगिता अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली 12वीं तक के छात्रों के लिए आयोजित हुई थी। इसमें गूगल अपने कुछ सॉफ्टवेयर बनाने के लिए कोडिंग करने का काम इन छात्रों को कुछ निश्चित दिन में करने को देता है।
गूगल की यह प्रतियोगिता 49 दिन लंबी होती है। यह सात दिसंबर से 25 जनवरी के बीच हुई थी। इसका परिणाम 8 फरवरी को घोषित किया गया। इसमें 2700 कंप्यूटर साइंस के बच्चों ने पूरी दुनिया से हिस्सा लिया था। 98 देशों से छात्र इस प्रतियोगिता में शामिल होने आए थे।

जयपुर के कुलश्रेष्ठ राजस्थान के पहले और पिछले सात सालों में इस प्रतियोगिता को निकालने वाले चंद भारतीय छात्रों में हैं। उन्हें जून 2016 को अमेरिका के कैलिफोर्निया में अवार्ड लेने के लिए गूगल हेडक्वार्टर ने बुलावा भेज दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें