फोटो गैलरी

Hindi Newsराहिल शरीफ का दावा, 11 भारतीय जवान मारे गए

राहिल शरीफ का दावा, 11 भारतीय जवान मारे गए

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ ने बुधवार को दावा किया है कि क्रास बार्डर फायरिंग में 14 नवंबर को 11 भारतीय जवान मारे गए थे। इसी दिन भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान के 7 सैनिकों को मार...

राहिल शरीफ का दावा, 11 भारतीय जवान मारे गए
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 17 Nov 2016 01:34 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल राहिल शरीफ ने बुधवार को दावा किया है कि क्रास बार्डर फायरिंग में 14 नवंबर को 11 भारतीय जवान मारे गए थे। इसी दिन भारतीय सेना के जवानों ने पाकिस्तान के 7 सैनिकों को मार दिया था। यह खबर पाकिस्तान मीडिया ने दी है।

पाकिस्तानी अखबार डॉन की बेवसाइट पर एक रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय सेना को अपने जवानों की जान गंवाने की बात को मानना चाहिए। जैसे कि पाकिस्तान की सेना अपने जवानों के हताहत होने की बात कबूलती है।

द जियो की रिपोर्ट के अनुसार, जनरल राहिल ने इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत की एलओसी पर सर्जिकल स्ट्राइल सिर्फ बातों तक सीमित थी और नई दिल्ली को इस दावे के कारण शर्मिंदगी भी झेलनी पड़ी।

इससे पहले आज दिन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और राहिल शरीफ ने बुधवार को भारत की सीमा से लगे पंजाब प्रांत में रणनीतिक महत्व वाले एक स्थान पर चल रहे सैन्य अभ्यास का मुआयना किया।

भारत और पाकिस्तान के संबंधों में उरी हमले में 19 सैनिकों के शहीद होने से तनाव आ गया है। नई दिल्ली ने इस हमले के लिए पाकिस्तान स्थित आतंकवादियों को जिम्मेदार ठहराया था।

भारतीय सेना कहा था कि उसने उरी हमले के बदले के लिए आतंकवादियों के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके बाद से बार्डर पर लगातार फायरिंग हो रही है जिसमें दोनों तरफ के नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें