फोटो गैलरी

Hindi Newsशशिकला ने बताया, आखिर जयललिता की मौत के बाद क्यों नहीं बनीं CM

शशिकला ने बताया, आखिर जयललिता की मौत के बाद क्यों नहीं बनीं CM

AIADMK की महासचिव शशिकला ने सोमवार को खुलासा किया है कि वह पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललित की मौत के बाद वह मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनीं। उन्होंने बताया कि ओ.पनीरसेल्वम समेत सब लोग चाहते थे कि मैं...

शशिकला ने बताया, आखिर जयललिता की मौत के बाद क्यों नहीं बनीं CM
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 13 Feb 2017 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

AIADMK की महासचिव शशिकला ने सोमवार को खुलासा किया है कि वह पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललित की मौत के बाद वह मुख्यमंत्री क्यों नहीं बनीं। उन्होंने बताया कि ओ.पनीरसेल्वम समेत सब लोग चाहते थे कि मैं मुख्यमंत्री का पदभार संभालू लेकिन उस वक्त मेरे लिए वह सीएम पोस्ट महत्वपूर्ण नहीं थी। उन्होंने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री के पोज गार्डन के बाहर कार्यकर्ता से बातीचत के दौरान कहा कि मैं यह आपको इसलिए बता रही हूं क्योंकि आपको यह जानना चाहिए। आप उस समय वहां नहीं थे। 

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक,  शशिकला ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वह उस वक्त अम्मा के पार्थिव शरीर के साथ रहना चाहती थीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम एक साधारण आदमी था और जयललित उनको इस ऊंचाइयों तक लेकर आईं और वह AIADMK को तोड़ना चाहता है। उसने यह साबित कर दिया है कि वह कभी वफादार नहीं था। 

उन्होंने कहा कि पार्टी 5 दिसंबर को अम्मा के निधन के बाद ही टूट जाती क्योंकि मैं कई लोगों को जानती हूं जिन्होंने पार्टी को तोड़ने की कई कोशिशें की। उन्होंने कहा कि मैं उस रात दुखी थी, मैंने पनीरसेल्वम सहित पांच मंत्रियों को फोन कर बुलाया और उन्हें पद संभालने को कहा। मैंने ही उन्हें कहा कि पनीरसेल्वम को सीएम बन सकते हैं और बाकी अपना मंत्रालय संभाले। 

शशिकला ने दावा किया है कि 129 विधायकों का समर्थन उन्हें हासिल है और उनकी सरकार ही बनेगी। उन्होंने कहा है कि अगर आप कंघी छुपा देंगे, तो शादी रुक नहीं जाएगी। हम विधानसभा में अम्मा की तस्वीर लगाएंगे। मैं कह सकती हूं कि AIADMK सत्ता में आएगी। हम लगातार दो बार से सत्ता में है। अगली बार भी हम आएंगे। मैं उसके लिए कुछ भी करूंगी।

शशिकला ने आज विधायकों से फिर की चर्चा

तमिलनाडु में सत्ता के लिये घमासान के बीच लगातार तीसरे दिन आज AIADMK महासचिव वी के शशिकला राजधानी चेन्नई के समीप एक रिसोर्ट में ठहराए गए पार्टी विधायकों के साथ अहम चर्चा की। पार्टी समर्थित जया टीवी के अनुसार यहां से 80 किलोमीटर दूर कूवाथूर के संबंधित रिसोर्ट में विधायकों के साथ अहम चर्चा की। 

उन्होंने शनिवार और रविवार को इन विधायकों के साथ चर्चा की थी और सरकार गठन के वास्ते एकजुट रहने की जरूरत पर बल दिया था। इस बीच, शशिकला के समर्थक अन्नाद्रमुक के दक्षिण चेन्नई (उत्तरी) जिला सचिव एवं पूर्व विधायक वी पी कलैराजन के खिलाफ मुख्यमंत्री पनीरसेल्वम को धमकी देने को लेकर आज मामला दर्ज किया गया।

शक्ति परीक्षण कराए राज्यपाल: मुकुल रोहतगी

वहीं तमिलनाडु में चल रहे राजनीति संकट पर राज्यपाल ने अटॉर्नी जनरल से सलाह मांगी थी। इस पर अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने राज्यपाल को शाक्ति परीक्षण कराने की सलाह दी है। अब देखना होगा कि राज्यपाल कब और पहले किसे शक्ति परीक्षण का आमंत्रण देते हैं। 

उल्लेखनीय है कि शशिकला पांच फरवरी को पार्टी विधायक दल की नेता चुनी गयी थीं जो उनके तमिलनाडु की मुख्यमंत्री के रूप में उनकी प्रोन्नति की दिशा में पहला कदम था। लेकिन उसके दो दिन बाद ही पनीरसेल्वम ने उनके विरूद्ध बगावत का झंडा उठा लिया था और आरोप लगाया था कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए बाध्य किया गया। पनीरसेल्वम के वास्ते समर्थन धीरे धीरे बढ़ रहा है। राज्य के एक मंत्री और छह विधायक तथा 11 सांसद उनके पाले में चले गए हैं।

आधार बिल: जयराम रमेश ने SC में दी लोकसभा अध्यक्ष के फैसले को चुनौती

तस्वीरों में देखें, बेटी ने किस तरह अदा किया बेटे का फर्ज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें