class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसे करें ताश के पत्तों से जादू

ऐसे करें ताश के पत्तों से जादू

कर लो तैयारी
इस जादू के लिए आपको चाहिए ताश के पत्ते। आपको एक छोटी सी कहानी याद करनी होगी, ताकि आप अपने हाथ की सफाई दिखा सकें। 387 साल पहले की बात है। एक बेगम राज करती थी। उनकी उम्र 64 साल थी। उनके दो बेटे थे। एक का नाम बादशाह और दूसरे का नाम गुलाम था। उनकी उम्र 10 और 9 साल थी। पांच साल बाद दोनों राजकुमार बन गए।


कैसे करोगे जादू

  • सबसे पहले किसी भी एक सीरीज (हुकुम, ईंट, पान या चिड़ी के)13 पत्तों को सामने टेबल पर फैला लें।
  • अब कहानी को याद करते हुए उन पत्तों को हाथ में सजाएं। 387 साल यानी पहले 3, फिर 8 और उसके बाद 7 नंबर वाले पत्ते क्रम से हाथ में लें। अब एक बेगम यानी 1 नंबर और बेगम वाला पत्ता उठाकर उसी क्रम में बारी-बारी से हाथ में रखें। वह 64 वर्ष की थी। यानी अब 6 व 4 नंबर वाले पत्ते उठाएं और क्रम से उन पत्तों के ऊपर रख लें। उसके दो बेटे थे, यानी 2 नंबर वाला पत्ता हाथ में ले लें। एक का नाम बादशाह और दूसरे का गुलाम था। यानी अब बादशाह और गुलाम वाला पत्ता उठाकर उन पत्तों पर सजा लें। उनकी उम्र 10 व 9 साल थी। यानी अब 10 और फिर 9 नंबर वाला पत्ता उठाएं। पांच साल बाद वह राजकुमार बन गया। बचा अंतिम पत्ता 5 नंबर का है, उठाकर हाथ में रख लें।
  • अब इन पत्तों को इसी क्रम में थोड़ा फैलाकर दोनों तरफ से सामने बैठे दोस्तों को दिखा दें। उन्हें लगेगा कि आपने अलग-अलग पत्ते रखे हैं। अब इन पत्तों को उसी क्रम में समेटकर हाथ में पलटकर रख लें।
  • अपने दोस्त से पूछें कि इक्का कहां है, क्या वह बता सकता है? वह कहेगा, नहीं। और किसी और नंबर वाले पत्ते के बारे में भी अंदाज नहीं लगा सकता। अब आप 10 तक अंग्रेजी में मन में ही उच्चारण करते हुए एक-एक पत्ता सामने रखते जाएं। जैसे वन यानी ओ, एन, ई बोलने के साथ ही तीन पत्ते नीचे लगाने के बाद वाला चौथा पत्ता इक्का होगा। ओ, एन और ई का उच्चारण करते हुए ऊपर से बारी-बारी से पत्ते उसी क्रम से नीचे रखते जाएं। इसी तरह 2 नंबर वाला पत्ता निकालने के लिए टी, डब्ल्यू, ओ का उच्चारण करते हुए क्रम से तीन पत्ते नीचे कर दें और चौथा पत्ता टेबल पर पहले रख चुके इक्के के ऊपर रख दें, क्योंकि वह 2 नंबर वाला पत्ता होगा। इसी तरह 9 नंबर के पत्ते के बाद टी, ई, एन का उच्चारण करते हुए क्रम से तीन पत्ते नीचे रखकर आप 10 नंबर वाला पत्ता सामने रख दें।
  • अब आपके हाथ में तीन पत्ते बचेंगे। इसके लिए आपको एक सावधानी बरतनी है। अब सामने गुलाम को रखना है। इसके लिए आप तीन बचे पत्तों में से पहले और दूसरे को क्रम से नीचे करते जाएं और तीसरे पत्ते को सामने रखें, यह गुलाम है।
  • अब बचे दो पत्तों में से पहला पत्ता बेगम होगा और दूसरा बादशाह। आपके सारे पत्ते क्रम से सज गए और हो गया आपका जादू।

 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:trick of playing cards