class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इस किंगडम में डायनासोर भी है और हाथी भी!

इस किंगडम में डायनासोर भी है और हाथी भी!

जानवरों के थीम पर आधारित इस एनिमल किंगडम में जानवरों की ऐसी दुनिया का दीदार करने का अवसर मिलेगा, जो तुम्हें भरपूर मजा देगा। इस थीम पार्क में जैसे ही प्रवेश करोगे, एंट्री गेट पर हाथी के विशालकाय चेहरे जैसे आकृति वाले जानवरों की अद्भुत दुनिया तुम्हारे स्वागत में होगी। पार्क के अंदर बसे एशिया, अफ्रीका और अन्य महादेशों के बने जंगली एरिया, नदियां, झरने, गुफा, पहाड़, जगह-जगह पर जानवरों की आकृति तुम्हें एक अलग ही दुनिया का एहसास कराएंगे। पार्क के अंदर कई ऐसी खासियत हैं, जो तुम्हारे रोमांच को काफी बढ़ाने का काम करेंगी।

ट्री ऑफ लाइफ गार्डन
इस थीम पार्क के बीचोंबीच ट्री ऑफ लाइफ गार्डन है। इस गार्डन में जानवरों को देखकर तुम मंत्रमुग्ध हो जाओगे। पत्थरों से बनाए गए शेर, हाथी, भैंस, गाय, हिरण मगरमच्छ जैसे कई जानवर तुम्हें जीवंत रूप में दिखेंगे। पेड़ के आस-पास बने जानवरों की इन आकृतियों के साथ झरने और वहां के मनोरम दृश्य तुम्हें काफी मजेदार अनुभव कराएंगे। 

किलिमंजारो सफारी
इस एनिमल किंगडम थीम पार्क में तुम हकीकत में जानवरों को करीब से भी देख सकते हो। पार्क के अंदर अफ्रीकावाले क्षेत्र में अफ्रीका के अद्भुत वाइल्ड लाइफ की सैर करते हुए तुम्हें कहीं पर पानी में शांति से सोया हुआ मगरमच्छ दिखेगा, तो कहीं शेर की दहाड़ सुनकर तुम डर जाओगे। जेब्रा की खूबसूरती को अपने करीब से महसूस करते हुए तुम बस उसे देखते ही रह जाओगे। तालाब में छोटी-छोटी रंग-बिरंगी खूबसूरत मछलियां को देखकर उनके साथ अटखेलियां करने का दिल करेगा। वहां विशालकाय दरियाई घोड़े को देखकर तुम्हारी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी। चिम्पैंजी को अपने बच्चों के साथ मस्ती करते हुए देखकर तुम्हें भी मस्ती करने का मन  कर सकता है। 

डायनासोर पेवेलियन
एनिमल किंगडम पार्क में दुनिया के सबसे विशालकाय जंतु डायनासोर को भी खास जगह दी गई है। खासतौर से डायनासोर पेवेलियन बनाया गया है। विलुप्त हो चुके इस जानवर की भव्य आकृति बनाई गई है यहां पर। इसके साथ ही इस पेवेलियन में लाइट और साउंड शो के जरिए डायनासोर की जीवंत झलक तुम्हारे अंदर के डर को बढ़ाने के साथ-साथ तुम्हें काफी रोमांचित भी करेगी। 

टॉय ट्रेन का रोमांचक सफर
इस पार्क में तुम टॉय ट्रेन पर बैठने का लुत्फ उठा सकते हो। पहाड़ों और गुफाओं के बीचोंबीच गुजरती हुई टॉय ट्रेन तुम्हें हर पल रोमांचित करेगी। कभी गुफा में डरावनी आवाज से तुम सिहर जाओगे तो अगले ही पल गुफा से बाहर आने पर वहां के दृश्य को देखकर खुशी से मचल उठोगे। कुछ ही पल में तुम्हें ट्रेन में काफी तीखे मोड़ों का अनुभव होगा, तो कभी ट्रेन ट्रैक के बगल में खाई देखकर तुम डर के मारे सिहर जाओगे। पहाड़ों की ऊंचाई पर जब यह ट्रेन पहुंचेगी तो इस ट्रेन से तुम इस बेहतरीन किंगडम पार्क का पूरा दीदार कर सकते हो। इसके साथ ही इस थीम पार्क में तुम बोटिंग का भी मजा ले सकते हो। डर और रोमांच के इस सफर में तुम्हें इतना मजा आएगा, जिसे तुम सालोंसाल नहीं भूल पाओगे। इसके अलावा तुम ‘डिस्कवरी आइसलैंड’ और ‘थियेटर इन द वाइल्ड’ का भी आनंद ले सकते हो इस एनिमल थीम पार्क में। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:interesting facts about disney animal kingdom theme