फोटो गैलरी

Hindi Newsपहाड़ पर लटकता हुआ यह होटल! देखें वीडियो में

पहाड़ पर लटकता हुआ यह होटल! देखें वीडियो में

पेरू की सेक्रेड वैली में जमीन से 400 फुट ऊंचे पहाड़ पर बना स्काईलॉज होटल, दुनिया के सबसे खतरनाक और रोमांचक होटलों में से एक है। यह पहाड़ के एक हिस्से की ओर लटकता हुआ बनाया गया है। कैप्सूल की तरह दिखने...

पहाड़ पर लटकता हुआ यह होटल! देखें वीडियो में
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

पेरू की सेक्रेड वैली में जमीन से 400 फुट ऊंचे पहाड़ पर बना स्काईलॉज होटल, दुनिया के सबसे खतरनाक और रोमांचक होटलों में से एक है। यह पहाड़ के एक हिस्से की ओर लटकता हुआ बनाया गया है। कैप्सूल की तरह दिखने वाले इस छोटे से होटल या पॉड का काफी हिस्सा शीशे का है। पहाड़ पर इसी तरह के दो और पॉड बनाए गए हैं। एक पॉड में एकसाथ चार लोग ठहर सकते हैं। पॉड के अंदर से 360 डिग्री एंगल से घाटी का विहंगम नजारा दिखता है।

रस्सी के सहारे पहुंचते हैं यहां
पहाड़ी से सटाकर बने होटल के पॉड्स तक पहुंचने में काफी मशक्कत करनी पड़ती है। यहां रस्सी के सहारे पहाड़ चढ़ कर या एक जिपलाइन (रोप-वे की तरह) के जरिए पहुंचा जा सकता है। रस्सी के सहारे चढ़ने में डेढ़ घंटे का समय लगता है, जबकि जिपलाइन से समय थोड़ा कम हो जाता है। शीशे के होटल के कमरे से सेक्रेड वैली का नजारा लोगों की सारी थकान दूर कर देता है।

शीशे का है रूम
एल्युमिनियम और शीशे से तैयार होटल के पॉड्स में चार पतले-पतले सिंगल बेड, एककमोड और डाइनिंग रूम बनाए गए हैं। इसके साथ ही छह खिड़कियां भी बनाई गई हैं, ताकि अंदर हवा अच्छी तरह आ सके और सांस लेने में कोई दिक्कत न हो।

पानी लेकर जाना होता है
होटल के अंदर नहाने-धोने या साफ पानी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। पर्यटकों को अपनी सुविधा के लिए पानी और टिश्यू पेपर खुद ले कर जाना होता है।
 
किराया 36 से 48 हजार
इस अनोखे होटल में रहने के लिए पर्यटकों को अपनी जेब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी पड़ती है। यहां एक रात ठहरने का किराया लगभग 36 से 48 हजार रुपये तक है।

कैसा दिखता है यह होटल, देखें वीडियो में
 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें