फोटो गैलरी

Hindi NewsIn Pics: प्लेट में कार्टून!

In Pics: प्लेट में कार्टून!

ब्रेड से बना मिक्की माउस वाला यह सैंडविच जब देखने में इतना अनोखा है तो खाने में कितना टेस्टी होगा!   लगता है यह नटखट स्नोमैन प्लेट में भी खेलने के मूड में है! पर इतना टेस्टी नाश्ता देख कर...

In Pics: प्लेट में कार्टून!
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 24 Jun 2016 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रेड से बना मिक्की माउस वाला यह सैंडविच जब देखने में इतना अनोखा है तो खाने में कितना टेस्टी होगा!
 


लगता है यह नटखट स्नोमैन प्लेट में भी खेलने के मूड में है! पर इतना टेस्टी नाश्ता देख कर तो खेलने का नहीं, बल्कि इसे खाने का मन कर रहा है!

 

हैरी पॉटर की दोस्त हरमायोनी यहां भी जादू दिखाने वाली है क्या? शायद उसे पता है कि तुम खाना पूरा खत्म नहीं करते। 

 

ऑस्ट्रेलिया में रहने वाला जैकब खाने में खूब नखरे दिखाता था। उसे कुछ भी दे दो, वह प्लेट की तरफ देखता तक नहीं था। हर समय बस टीवी पर अपने पसंदीदा कार्टून देखने में मस्त रहता! उसकी इस आदत से उसकी मम्मी बहुत परेशान हो गई थीं। वह बाजार से भी उसकी पसंद की ढेर सारी चीजें लाती थीं। फिर भी जैकब खाना छोड़ कर टीवी देखने लगता। फिर एक दिन जैकब की मम्मी को एक आइडिया सूझा। उन्होंने खाने की चीजों को सजा कर टीवी के कैरेक्टर्स का रूप दे दिया। उन्हें अगर फिल्म मेडागास्कर के शरारती शेर एलेक्स की शक्ल बनानी होती थी तो वो काले जामुन से आंखें बना देतीं, कॉर्न फ्लेक्स से भूरे बाल और ब्राउन ब्रेड से चेहरा बना देतीं। इसी तरह उन्होंने डोनाल्ड डक, निंजा टर्टल, स्पॉन्जबॉब (स्पॉन्ज से बना हुआ मशहूर कार्टून कैरेक्टर) या डोरेमॉन जैसे कई कार्टून कैरेक्टर्स के रूप में नाश्ते को सजाया। सबसे मजेदार बात यह है कि वो जैकब के पसंदीदा कैरेक्टर बनाने के लिए सिर्फ सेहतमंद चीजों का ही इस्तेमाल करतीं, जिन्हें जैकब खूब मजे से खाता। जैकब की मम्मी लालेह मोहमदी अब जब भी उसके लिए खाने की प्लेट सजाती हैं तो वो उसकी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर करती रहती हैं। उन्होंने jacobs_food_diaries नाम से इंस्टाग्राम पर अपना अकाउंट बनाया है। मम्मी से कह कर तुम भी उन तस्वीरों को इंटरनेट पर देख सकते हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें