class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्लेग्राउंड का पता बताएगा एप

प्लेग्राउंड का पता बताएगा एप

मीत का पसंदीदा खेल क्रिकेट है। वह हर शाम होमवर्क पूरा करने के बाद बैट-बॉल लेकर अपार्टमेंट से बाहर निकलता है। जब दोस्तों की मम्मियां उन्हें बाहर जाने देती हैं, तब तो मीत उनके साथ मैच खेल लेता है, पर जब  उसके दोस्त नहीं आते तो बेचारा उल्टे पैर वापस घर आ जाता है और मम्मी से बॉलिंग करने के लिए मिन्नतें करता है। उधर चिंकी का बैटमिंटन अलमारी में टंगे-टंगे बूढ़ा हुआ जा रहा है। कभी वह उससे खेलने में आलस कर जाती है तो कभी उसे साथ खेलने के लिए कोई साथी नहीं मिल पाता। मीत और चिंकी की तरह कई बार तुम्हें भी खास कारणों की वजह से खेलने में मुश्किल होती होगी। इन्हें दूर कर सकता है स्मार्टफोन का एक खास एप। इस एप की मदद से तुम अपने खिलाड़ी दोस्तों से जुड़े रह सकते हो। इसके लिए बस तुम्हारी मम्मी या पापा को स्पोर्ट्स सोशल नाम का एप डाउनलोड करना होगा। फिर देखना कितनी जल्दी तुम्हें तुम्हारे मनपसंद खेल खेलने के लिए दोस्त मिलने शुरू हो जाएंगे। 

जानो इस एप की खूबियां 

  • स्पोर्ट्स सोशल एक सोशल नेटवर्किंग एप है, जिसकी मदद से तुम अपने घर के पास रहने वाले अपने पसंदीदा खेल से जुड़े लोगों को आसानी से ढूंढ़ सकते हो। इसकी मदद से तुम उनसे बात करके मैच भी फिक्स कर सकते हो। 
  • खेलने के लिए सही जगह तलाशने में भी यह एप तुम्हारे बहुत काम आ सकता है। जहां इस तरह के ज्यादातर एप पेड वेन्यू (पैसे देकर खेलने की सुविधा देने वाले मैदान) की जानकारी देते हैं, वहीं इस एप की मदद से तुम्हें अनपेड वेन्यू यानी अपने घर के आसपास के ऐसे खाली मैदानों के बारे में भी जानकारी मिल जाती है, जहां खेलने का कोई चार्ज नहीं है। यह गूगल मैप से भी जुड़ा है, इसलिए मैदान को ढूंढ़ने में खिलाड़ियों को आसानी रहती है।
  • यह फोन में ज्यादा जगह नहीं लेता। कैश मेमोरी मिलाकर यह सिर्फ 16 एमबी का है।
  • इसमें टीमिंग, इंडिविजुअल चैट जैसे फीचर्स के साथ ही अपना मैच रिकॉर्ड बनाकर रखने की भी सुविधा है। 
  • इसमें इनडोर और आउटडोर मिलाकर 64 से भी ज्यादा खेल शामिल हैं, जैसे क्रिकेट, बास्केटबॉल, कैरमबोर्ड, टेबल टेनिस, ट्रेकिंंग, आदि। 
     

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:app will suggest playground
From around the web