फोटो गैलरी

Hindi Newsजीएसटी के लिए व्यापारियों ने कराए पंजीकरण

जीएसटी के लिए व्यापारियों ने कराए पंजीकरण

वाणिज्य कर विभाग नैनीताल की ओर से रविवार को ब्लॉक मुख्यालय भीमताल में व्यापारियों और ठेकेदारों के लिए जीएसटी में पंजीकरण के लिए शिविर लगाया गया। इसमें नगर समेत आसपास के करीब दो दर्जन व्यापारियों और...

जीएसटी के लिए व्यापारियों ने कराए पंजीकरण
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 05 Mar 2017 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

वाणिज्य कर विभाग नैनीताल की ओर से रविवार को ब्लॉक मुख्यालय भीमताल में व्यापारियों और ठेकेदारों के लिए जीएसटी में पंजीकरण के लिए शिविर लगाया गया। इसमें नगर समेत आसपास के करीब दो दर्जन व्यापारियों और ठेकेदारों ने पंजीकरण कराया।

वाणिज्य कर विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर धीरेन्द्र कुमार ने बताया कि नवीनतम कर प्रणाली यानी जीएसटी पूरे भारतवर्ष में लागू हो रही है। वाणिज्य कर विभाग में पंजीकृत ठेकेदार और व्यापारी को एकीकृत जीएसटी यानी गुड्स एंड सर्विस टेक्स नेटवर्क में माइग्रेट होना है। पंजीकरण न करने की स्थिति में उनका भविष्य में वैट पंजीकरण संख्या यानी टिन अमान्य हो जाएगा और व्यापारी अपना व्यापार कर जमा नहीं कर सकेंगे। व्यापारियों को जीएसटी नंबर प्राप्त करना जरूरी है।वेबसाइट के माध्यम से भी पंजीकरण करा सकते हैं। भारत सरकार ने पंजीकरण के लिए अंतिम तिथि 15 मार्च तक तय की है।

उन्होंने कहा कि व्यापारी और ठेकेदार वाणिज्य कर कार्यालय नैनीताल के दूरभाष 05942-236062 के माध्यम से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बताया कि विभाग द्वारा जगह-जगह कैंप लगाकर व्यापारियों का पंजीकरण कराया जा रहा है। शिविर में विवेक जोशी, दीपक मेहता, अनिल कुमार आदि ने सहयोग प्रदान किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें