class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इमामबाड़ा के पास पेड़ काटने पर दो पक्ष आमने-सामने

कमरा मोहल्ला स्थित मो. तकी खान वक्फ स्टेट इमामबाड़ा के पास एक पेड़ काटने को लेकर गुरुवार को दो पक्ष आमने सामने आ गए। मारपीट की स्थिति की सूचना पर नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने तत्काल पेड़ कटाई पर रोक लगा दी और दोनों पक्षों को कागजात ले थाने पर बुलाया। देर शाम तक दोनों पक्षों के लोग थाने पर जुटे रहे। दोनों ओर से अपनी-अपनी दलील पेश की गई।

कमरा मोहल्ला के पेश इमाम मौलाना सैयद काजिम शबीब और नजीर हुसैन समेत कई लोगों ने बताया कि जिस पड़ को कटवाया जा रहा था वह इमामबाड़े की जमीन पर लगी है। जमीन पर कब्जा जमाए लोग धीरे-धीरे पूरे वक्फ की जमीन को खत्म करना चाह रहे हैं। जबकि दूसरे पक्ष के लोगों ने जमीन के कागजात पुलिस को दिखाया। मौलाना पक्ष के लोगों ने कहा कि साढ़े सात बीघा जमीन वक्फ के नाम थी, आखिर वह कहां चली गयी। इसका हिसाब वक्फ स्टेट के नामजद मोतवल्ली जब तक नहीं देंगे तब तक पेड़ कटाई या कोई निर्माण नहीं होने दिया जाएगा।

मौलाना और उनके करीब दो दर्जन समर्थक पेड़ कटाई को रोकने पहुंचे थे। दूसरे पक्ष के लोग भी मौके पर जम गए। मारपीट की स्थिति उत्पन्न हो गई। कुछ स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना नगर थानेदार केपी सिंह को दी। मौके पर दारोगा नीरज कुमार को दलबल के साथ भेजा गया। उन्होंने लोगों को समझाकर अलग किया। थानेदार ने बताया कि पेड़ कटाई रोक कर दोनों पक्षों से कागजात मांगे गए हैं। एसडीओ पूर्वी को इसकी रिपोर्ट भेज आगे की कार्रवाई का आग्रह किया जा रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:crowd face to face, issue on imambara
From around the web