फोटो गैलरी

Hindi Newsबगहा के नैनहा दियारे में पहुंचा वीटीआर का बाघ, दहशत

बगहा के नैनहा दियारे में पहुंचा वीटीआर का बाघ, दहशत

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से भटकर एक बाघ बगहा के गंडक नदी के नैनहा दियारे में पहुंच गया है। दियारे में एक नीलगाय का शिकार करने के बाद बाघ ने वहीं डेरा जमा रखा है। नैनहा दियारा में बाघ दिखने की...

बगहा के नैनहा दियारे में पहुंचा वीटीआर का बाघ, दहशत
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Apr 2017 12:48 AM
ऐप पर पढ़ें

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल से भटकर एक बाघ बगहा के गंडक नदी के नैनहा दियारे में पहुंच गया है। दियारे में एक नीलगाय का शिकार करने के बाद बाघ ने वहीं डेरा जमा रखा है। नैनहा दियारा में बाघ दिखने की सूचना से ग्रामीण दहशत में है। आसपास के गांवों के लोग खेत की ओर जाने से भी परहेज कर रहे हैं। वीटीआर प्रशासन ने वनकर्मियों को अलर्ट करते हुए ग्रामीणों को भी सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

मदनपुर वन क्षेत्र के रेंजर आनंद कुमार ने बताया कि बाघ की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए वनकर्मियों की टीम को लगाया गया है। टीम नैनहा दियारे में पहुंच कर बाघ के बारे में जानकारी जुटा रही है।

मधुबनी प्रखंड की चिउरही पंचायत के मुखिया विरेन्द्र यादव ने बताया कि नैनहा दियारा में बाघ की चहलकदमी से आसपास के लोग डरे हुए हैं। खेती-बाड़ी का समय होने के बावजूद किसान दियारा में जाने से परहेज कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि वन विभाग को सूचना दे दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें