फोटो गैलरी

Hindi Newsवसूली का आरोप लगा टाइगर मोबाइल को बनाया बंधक

वसूली का आरोप लगा टाइगर मोबाइल को बनाया बंधक

मिठनपुरा थाने के रामबाग चौड़ी मोहल्ले में जुआ के अड्डे पर छापेमारी के लिए गये टाइगर मोबाइल के जवान रवीन्द्र कुमार को लोगों ने बुधवार की शाम करीब चार बजे बंधक बना लिया। उनके साथ धक्कामुक्की भी की गई।...

वसूली का आरोप लगा टाइगर मोबाइल को बनाया बंधक
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Nov 2016 09:24 PM
ऐप पर पढ़ें

मिठनपुरा थाने के रामबाग चौड़ी मोहल्ले में जुआ के अड्डे पर छापेमारी के लिए गये टाइगर मोबाइल के जवान रवीन्द्र कुमार को लोगों ने बुधवार की शाम करीब चार बजे बंधक बना लिया। उनके साथ धक्कामुक्की भी की गई। बाद में कुछ स्थानीय लोगों की मदद से बंधक बने टाइगर मोबाइल के जवान को मुक्त कराया गया।

स्थानीय लोगों ने बताया कि मिठनपुरा थाने में प्रतिनियुक्त उक्त टाइगर मोबाइल का जवान अक्सर संस्कृत कॉलेज और रामबाग चौड़ी मोहल्ला में जुआ के नाम शरीफ लोगों को पकड़कर वसूली करता है। शाम चार बजे मोहल्ले का अनीस नामक युवक संस्कृत कॉलेज रोड से आ रहा था। टाइगर मोबाइल के जवान ने उसे पकड़ लिया। उसपर जुआरी होने का आरोप लगा मारपीट शुरू कर दी। युवक के समर्थन में मोहल्ले के कई लोग आ गये। उन्होंने जवान को समझाया कि अनीस जुआ नहीं खेलता। उसकी समाज में बेहतर छवि है। लोगों के समझाने के बाद भी वह नहीं माना। तब लोग उग्र हो गये और उसको बंधक बना लिया। उसके साथ मोहल्ले के कुछ लोगों ने धक्का मुक्की और मारपीट भी की। साथ ही वरीय पुलिस अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे। इस बीच कुछ स्थानीय सफेदपोश बीच-बचाव को उतरे और जवान को मुक्त कराया।

शिकायत मिलने पर होगी जांच

नगर डीएसपी आशीष आनंद ने बताया कि सूचना मिली है कि जुआ के अड्डे पर छापेमारी के लिए गये टाइगर मोबाइल के जवान को थोड़ी देर के लिए कुछ युवकों ने बंधक बनाया था। हंगामे के बाद जवान मौके से निकल गया। वसूली और मारपीट की किसी ने शिकायत नहीं की है। यदि कोई इसको लेकर आवेदन देता है तो जांच की जाएगी।

मिठनपुरा में भी बंधक बना था जवान

रामबाग चौड़ी मोहल्ले में बंधक बनाए गये टाइगर मोबाइल के इस जवान को ही मिठनपुरा चौक पर भी दो माह पहले बंधक बनाया गया था। उस वक्त भी मिठनपुरा के लोगों ने शरीफ लोगों को विभिन्न आरोपों में पकड़कर वसूली के बाद छोड़ने का आरोप लगाया था। जवान को बंधक बनाने के साथ उसके एक मुखबिर के घर पर भी लोगों ने तोड़फोड़ की थी। मौके पर पहुंचे नगर डीएसपी ने मोहल्ला के लोगों के साथ बैठक कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें