फोटो गैलरी

Hindi Newsजानिए, बीडीओ के दफ्तर के सामने भैंस बांधकर क्यों किया प्रदर्शन

जानिए, बीडीओ के दफ्तर के सामने भैंस बांधकर क्यों किया प्रदर्शन

मधुबनी के बाबूबरही में गुरुवार को समाववादी पार्टी की युवजन सभा के आंदोलनकारियों ने बीडीओ दफ्तर के गेट पर दो भैंसों को बांध कर रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। भैंसों को बांधने वाले आंदोलनकारी...

जानिए, बीडीओ के दफ्तर के सामने भैंस बांधकर क्यों किया प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 08 Dec 2016 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मधुबनी के बाबूबरही में गुरुवार को समाववादी पार्टी की युवजन सभा के आंदोलनकारियों ने बीडीओ दफ्तर के गेट पर दो भैंसों को बांध कर रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। भैंसों को बांधने वाले आंदोलनकारी बता रहे थे कि साहेब के बदले प्रखंड की रखवाली यही करते हैं। इसे रोजाना शाम 4 बजे के बाद देखा जा सकता है। दूसरी भैंस के माध्यम से बताया कि राशन-किरासन का कूपन कहां बेचा गया।

आंदोलनकारियों ने बीडीओ- सीओ के साथ-साथ मनरेगा पीओ, सीडीपीओ, बीएओ, बीइओ सहित सभी विभागों के अफसरों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए। कई घंटे तक अफसरों को होश में आने की नारेबाजी की गई। तनुक लाल यादव की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल ने प्रखंड की विभिन्न योजनाओं में लाभुकों को हो रही परेशानी के लिए बीडीओ को जिम्मेवार ठहराया। पंचायत सचिव के बदले मुखिया स्तर से कूपन वितरण के लिए प्रखंड के आपूर्ति अधिकारी दोषी हैं। आंदोलनकारियों ने मुरहदी पंचायत की मुखिया के पति पर 10-10 कूपन एक ही लाभुक को देने का अरोप लगाया। आंगनबाड़ी केंद्रों की बदहाली के लिए सीडीपीओ को जिम्मेवार बताया। आंदोलनकारियों ने बिजली, सिंचाई, स्वास्थ्य, शिक्षा, एमडीएम सहित सभी 11- सूत्रीय मांगों पर रोष जताया। मौके पर प्रमुख रूप से अशोक चौधरी, पप्पू, रामदयाल, उपेंद्र, प्रमोद, महेश एवं घनश्याम मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें