फोटो गैलरी

Hindi Newsएसकेएमसीएच परिसर से सुबह हटा कब्जा, शाम को फिर लगा

एसकेएमसीएच परिसर से सुबह हटा कब्जा, शाम को फिर लगा

हाईकोर्ट के आदेश पर अहियापुर पुलिस ने मंगलवार सुबह एसकेएमसीएच परिसर से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस व दुकानदारों के बीच कहासुनी हो गयी। पुलिस ने जब हल्का बल प्रयोग किया तब...

एसकेएमसीएच परिसर से सुबह हटा कब्जा, शाम को फिर लगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 18 Jan 2017 01:48 AM
ऐप पर पढ़ें

हाईकोर्ट के आदेश पर अहियापुर पुलिस ने मंगलवार सुबह एसकेएमसीएच परिसर से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस व दुकानदारों के बीच कहासुनी हो गयी। पुलिस ने जब हल्का बल प्रयोग किया तब दुकानदारों ने परिसर को खाली कर दिया। उधर, पुलिस के हटते ही परिसर में फिर से दुकानें लग गयीं।

पुलिस सुबह एसकेएमसीएच से चाय-नाश्ते की दुकान हटाने पहुंची। इस दौरान अतिक्रमणकारी दुकान हटाने से इंकार कर हंगामा करने लगे। इसको लेकर उनकी पुलिस से कहासुनी भी हो गयी। इस बीच पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर हंगामा कर रहे तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। यह देख चाय-नाश्ते के दुकानदार स्वयं अपना ठेला लेकर परिसर से भाग निकले। इस कारण परिसर में दोपहर तक अफरातफरी मची रही। वहीं, पुलिस के हटने के साथ ही शाम में इन लोगों ने फिर से दुकानें लगा लीं।

एसकेएमसीएच प्राचार्य डॉ. विकास कुमार ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश पर एसकेएमसएच परिसर से अतिक्रमण हटाया जा रहा है। परिसर से अतिक्रमण नहीं हटाने वाले लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जाएगी।

बता दें कि एसकेएमसीएच परिसर में दर्जनों चाय-नाश्ते की दुकान खोल अतिक्रमण कर लिया गया है। इस कारण डॉक्टर, मरीजों व छात्रों को अस्पातल आने-जाने में कठिनाइ होती है। इसकी शिकायत पर हाईकोर्ट ने अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था।

अहियापुर के प्रभारी थानेदार दिनेश कुमार यादव ने बताया कि हाईकोर्ट ने एसकेएमसीएच परिसर को अतिक्रमणमुक्त करने का आदेश दिया है। इसके आलोक में अभियान चला परिसर से दुकानों को हटाया गया। दोबारा दुकान लगाने वालो की पहचान कर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें