फोटो गैलरी

Hindi Newsथर्मल में पानी के लिए नहर की मरम्मत शुरू

थर्मल में पानी के लिए नहर की मरम्मत शुरू

कांटी में जलसंकट को लेकर लगातार बवाल व बढ़ते दबाव के बाद थर्मल प्रबंधन ने तिरहुत नहर की वितरणी से पानी लेने की कवायद शुरू कर दी है। शेरना वितरणी की जर्जर हालत को देखते हुए शनिवार को इसकी मरम्मत शुरू...

थर्मल में पानी के लिए नहर की मरम्मत शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Mar 2017 06:12 PM
ऐप पर पढ़ें

कांटी में जलसंकट को लेकर लगातार बवाल व बढ़ते दबाव के बाद थर्मल प्रबंधन ने तिरहुत नहर की वितरणी से पानी लेने की कवायद शुरू कर दी है। शेरना वितरणी की जर्जर हालत को देखते हुए शनिवार को इसकी मरम्मत शुरू की गई है। जेसीबी से नहर के तटबंधों को दुरुस्त किया जा रहा है। जगह-जगह कमजोर तटबंध व नहर में उपजे जंगल-झाड़ की भी सफाई की गई है।

इधर, 72 घंटे के ट्रायल के बाद थर्मल की यूनिट तीन भी बंद कर दी गई है। यूनिट एक व दो पूर्व से ही बंद है। हालांकि यूनिट एक व दो बंद होने के पीछे कोयले की कमी भी बताई जा रही है। लेकिन आधिकारिक सूत्रों की माने तो जलसंकट को लेकर थर्मल में चालू वाटर पंप को जबावदेह ठहराये जाने से थर्मल प्रबंधन भी दबाव में है।

चापाकल व मोटर से पानी भरने में परेशानी

थर्मल प्लांट के अंदर के पंप बंद किये जाने के बाद मोटर व चापाकलों को कुछ राहत मिली है। हालांकि लोगों की मुश्किलें अभी भी कम नहीं हुई हैं। चापाकल व मोटर से पानी भरने में परेशानी बनी हुई है। जलस्तर नीचे जाने के कारण अधिकतर चापाकल काफी कम पानी दे रहे हैं। सोति भेरियाही के सुबोध मिश्र व विनय कुमार आदि ने बताया कि गर्मी से पहले ही इस तरह की परेशानी है। इससे लोगों की चिंता और बढ़ गई है। ग्रामीणों ने बताया कि पानी के टैंकर से समस्या का समाधान नहीं होगा। यदि शीघ्र ठोस पहल नही की गई तो पूरा इलाका जल संकट से जूझेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें