फोटो गैलरी

Hindi Newsएक व्यक्ति ने कर रखी है तीनों जिलों की बिजली बाधित

एक व्यक्ति ने कर रखी है तीनों जिलों की बिजली बाधित

मुजफ्फरपुर के साथ ही सीतामढ़ी व शिवहर जिले में अबाध बिजली आपूर्ति में बाधा खड़ी हो गई है। नरौली गांव में एक व्यक्ति द्वारा टावर निर्माण रोके जाने से ग्रिड चालू होने का समय लम्बा खींचता जा रहा है।...

एक व्यक्ति ने कर रखी है तीनों जिलों की बिजली बाधित
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 24 Dec 2016 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर के साथ ही सीतामढ़ी व शिवहर जिले में अबाध बिजली आपूर्ति में बाधा खड़ी हो गई है। नरौली गांव में एक व्यक्ति द्वारा टावर निर्माण रोके जाने से ग्रिड चालू होने का समय लम्बा खींचता जा रहा है। बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी ने इस मामले में जिला प्रशासन से भारी पुलिस बल की मांग की है, ताकि वहां टावर का निर्माण पूरा किया जा सके।

निर्माणाधीन 132 केवी मुशहरी-एसकेएमसीएच संचरण लाइन से मुशहरी ग्रिड को चालू किया जाना था। 470 मेगावाट के इस निर्माणाधीन ग्रिड से ही मुजफ्फरपुर के मुशहरी, चंदवारा, मारकने, ढोली व सुजावलपुर पावर सबस्टेशन को बिजली सप्लाई होनी है। इसके अलावा पूरे सीतामढ़ी व शिवहर को बिजली जानी है। 150 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के लिए कुल 533 टावर बनकर तैयार हो गए हैं। नरौली में एक टावर खड़ा नहीं होने से ग्रिड को चालू नहीं किया जा पा रहा है। बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता ने डीएम से टावर निर्माण के लिए पुलिस बल की मांग की है। उन्होंने कहा है कि नरौली में टावर निर्माण के लिए कम से कम दो सौ पुलिस फोर्स की आवश्यकता है। डीएम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एसडीओ पूर्वी को पुलिस बल उपलब्ध कराने का आदेश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें