class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कटरा में दवा दुकान पर छापा, एक्सपायर दवाएं जब्त

कटरा में दवा दुकान पर छापा, एक्सपायर दवाएं जब्त

राज्य औषधि नियंत्रक पटना के निर्देश पर जिले के औषधि निरीक्षक के नेतृत्व में गठित टीम ने बेलपकौना में अवैध दवा दुकान मोख्तार मेडिकल हॉल पर छापा मारा। गुरुवार को हुई इस कार्रवाई में करीब दो लाख की दवाएं जब्त की गईं। इनमें भारी मात्रा में एक्सपायर व यौनवर्द्धक दवाएं शामिल हैं।

दवा विक्रेता अब्बू नोमान को टीम हिरासत में लेकर कटरा थाना पहुंची। गिरफ्तार अब्बू नोमान बेलपकौना के प्रभावशाली जनप्रतिनिधि के भाई बताये जाते हैं। औषधि निरीक्षक धनंजय कुमार ने कटरा थाने में दवा दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।

टीम की सदस्य कमला कुमारी ने बताया कि गठित टीम ने दंडाधिकारी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी प्रमोद कुमार की मौजूदगी में दिन के 11 बजे मोख्तार मेडिकल हॉल में छापेमारी की। इसमें कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं। बिना लाइसेंस के सालों से दवा दुकान चलाई जा रही थी। कार्रवाई के दौरान तीन बोरा दवा जब्त की गई है। दवा खरीद का कोई भी अभिलेख नहीं मिला है। एक लाख रुपये करीब के एक्सपायर व एक लाख की अन्य दवाएं जब्त की गई हैं। इनमें कई यौनवर्द्धक दवाएं भी शामिल हैं। कई तरह की दवाएं करीब दो साल पूर्व एक्सपायर हो चुकी थी। दुकान पर लोगों के साथ-साथ मवेशियों के लिए भी दवा बेची जा रही थी।

औषधि निरीक्षक धनंजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार दुकानदार अब्बू नोमान ने पुलिस के सामने बिना लाइसेंस दुकान चलाने की बात कबूली है। इस दौरान उसने खुलासा किया कि गांव में दर्जनों दवा दुकानें बिना लाइसेंस के चल रहे हैं। दुकानदार पर औषधि अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कराया गया है। करीब तीन घंटे तक छापेमारी चली। छापेमारी टीम में जिला से औषधि निरीक्षक अभय शंकर सांभर, शशिरंजन, धनंजय कुमार, कमला कुमारी, उदय वल्लभ शामिल से थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Katra featured on the drug store, expired drugs seized
From around the web