फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूल की जमीन पर अतिक्रमण, सड़क पर लगी क्लास

स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण, सड़क पर लगी क्लास

विद्यालय की जमीन पर है दूसरे का कब्जा अंचल प्रशासन ने नहीं दिखाई दिलचस्पी जमीन की कट रही है रशीद : सीओबरवा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय, परसौनी की जमीन पर दबंगों का कब्जा है। इसके बाद भी कारवाई नहीं...

स्कूल की जमीन पर अतिक्रमण, सड़क पर लगी क्लास
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 10 May 2017 06:37 PM
ऐप पर पढ़ें

विद्यालय की जमीन पर है दूसरे का कब्जा

अंचल प्रशासन ने नहीं दिखाई दिलचस्पी

जमीन की कट रही है रशीद : सीओ

बरवा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय, परसौनी की जमीन पर दबंगों का कब्जा है। इसके बाद भी कारवाई नहीं करने पर छात्र-छात्राओं का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा। गुस्साए छात्रों ने विरोध जताते हुए प्रखंड कार्यालय के सामने सड़क जाम कर वहीं पढ़ाई शुरू कर दी। इससे यातायात पूरी तरह बाधित हो गया। बेतिया -मैनाटांड़ पथ पर जाम लग गया।

छात्रों का नेतृत्व कर रहे अभिभावकों व माले नेताओं ने बताया कि एक माह पूर्व मैनाटांड़ सीओ के पास स्कूल परिसर से अतिक्रमण हटाने के लिए आवेदन देने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई। उक्त विद्यालय के पोषक क्षेत्र के कन्हैया कुमार, नथुनी राम, लक्ष्मण राम, देवराज राम, सुरेश राम, किशोर राम, रामचंद्र राम व अनिरूद्ध राम आदि ने बताया कि एक माह पूर्व सीओ नीतेश कुमार केपास विद्यालय की जमीन पर कुछ लोग अपना दावा ठोक रहे हैं। इससे विद्यालय के भवन निर्माण में बाधा आ रही है। इसके बाद भी अंचल प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा।

माले के राज्य नेता वीरेंद्र गुप्ता ने सरकार और सीओ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शिक्षा का स्तर गिराने की दिशा मे ले जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि बच्चों का विद्यालय छोड़ कर सड़क पर पढ़ाई करना प्रशासन के लिए शर्म की बात है। विद्यालय का समय खत्म होने के बाद ही बच्चे सड़क पर से हटे। विद्यालय के संचालन की तरह ही विधिवत वर्ग का संचालन सड़क पर किया गया। मौके पर सुरेंद्र चौधरी, अभिमन्यु कुमार, सीताराम राम, अवध महतो आदि मौजूद थे।

इधर, सीओ नीतीश कुमार ने बताया कि जिस जमीन पर दबंगों द्वारा अतिक्रमण कर कब्जा करने की बात कही जा रही है, उसकी जांच कर्मचारी से करायी गयी। वह जमीन गैरमजरूआ आम है। उस जमीन की रसीद भी संबंधित लोग कटा रहे हैं। कब्जे की बात गलत है।

फोटो- 3 : बेतिया मैनाटाड़ मुख्य पथ पर पठन पाठन करते बच्चे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें