फोटो गैलरी

Hindi Newsआधा दर्जन अफसरों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

आधा दर्जन अफसरों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

प्रखंड सभागार में शनिवार को आयोजित पंचायत समिति की बैठक हंगामेदार रही। अधिकारियों की अनुपस्थिति, पेयजल संकट, भ्रष्टाचार आदि मुद्दों को लेकर जमकर हंगामा हुआ। कुछ सदस्यों ने अनदेखी का आरोप लगाते हुए...

आधा दर्जन अफसरों के खिलाफ निंदा प्रस्ताव
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 06 May 2017 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रखंड सभागार में शनिवार को आयोजित पंचायत समिति की बैठक हंगामेदार रही। अधिकारियों की अनुपस्थिति, पेयजल संकट, भ्रष्टाचार आदि मुद्दों को लेकर जमकर हंगामा हुआ। कुछ सदस्यों ने अनदेखी का आरोप लगाते हुए सदन का बहिष्कार कर दिया। हालांकि इसके बाद भी सदन की कार्यवाही जारी रही। बाद में अनुपस्थित अधिकारी, पीएचईडी के एई व जेई, सीडीपीओ, सहायक गोदाम प्रबंधक, अहियापुर थानाध्यक्ष व मुशहरी थानाध्यक्ष के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित किया गया।

सदन की कार्यवाही शुरू होते ही प्रखंड के करनपुर दक्षिणी कफेन सहित दर्जनों पंचायतों में जलस्तर नीचे जाने से उत्पन्न पेयजल संकट का मुद्दा उठा। पंसस जगत नारायण सिंह, राज किशोर राय व जैनुल हक ने पेयजल संकट से निबटने के लिए चापाकल उपलब्ध कराने, लंबित पेशन का भुगतान, पीएम आवास योजना व राशन केरोसिन वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद सदन का बहिष्कार कर उपप्रमुख लीला देवी समेत कई पंसस बाहर निकले। बाहर निकले पंससों ने प्रखंड प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

उधर, सदन में मुखिया संघ के अध्यक्ष भरत राय, मैदापुर मुखिया राजन कुमार, पंसस संजू, साजदा खातून आदि ने अपने-अपने पंचायतों की समस्याएं लिखकर सदन में प्रस्तुत की। बैठक के दौरान विकास से संबंधित, पेंशन व पेयजल समस्या पर मुख्य रूप से चर्चा हुई। इस दौरान सदन में मौजूद एक मुखिया पति को विरोध के बाद बाहर निकाल दिया गया और सदस्य को सदन में मौजूद रहने की हिदायत की गई।

उप प्रमुख लीला देवी ने बताया कि 20 सदस्यों ने कार्यवाही का बहिष्कार किया है। ऐसे में सदन से पारित प्रस्ताव नियमानुसार नहीं है। इसके विरोध में आंदोलन की बात कही गई है। वहीं बीडीओ सिद्धार्थ कुमार व प्रमुख शकुंती कुमारी ने बताया कि सदन में मुखिया, पंसस समेत 42 सदस्य बैठक में मौजूद थे। नियामानुसार बैठक की कार्यवाही पूरी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें