फोटो गैलरी

Hindi Newsबेतिया में 1095 लोगों को मिला बासगीत पर्चा

बेतिया में 1095 लोगों को मिला बासगीत पर्चा

अब कोई भी परिवार वास भूमि से वंचित नहीं रहेगा। सरकार ने हर परिवार को अपनी घराड़ी व घर मुहैया कराने की योजना पर पहल तेज की है। उक्त बातें अपर समाहत्र्ता अंसार अहमद ने कहीं। वे शुक्रवार को नगर भवन में...

बेतिया में 1095 लोगों को मिला बासगीत पर्चा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 27 May 2017 12:14 AM
ऐप पर पढ़ें

अब कोई भी परिवार वास भूमि से वंचित नहीं रहेगा। सरकार ने हर परिवार को अपनी घराड़ी व घर मुहैया कराने की योजना पर पहल तेज की है। उक्त बातें अपर समाहत्र्ता अंसार अहमद ने कहीं। वे शुक्रवार को नगर भवन में चम्पारण सत्याग्रह शताब्दी वर्ष समारोह के मौके पर सदर अनुमंडल के बासभूमि विहीन परिवारों के पर्चा वितरण समारोह का उद्घाटन करने के बाद बोल रहे थे।

उन्होंने कहा, महात्मा गांधी जी ने चम्पारण को त्राशदी से उबारने व जन जागरुकता के लिए सत्याग्रह किया था। इसका असर पूरे देश पर होने से चम्पारण सत्याग्रह देश व दुनिया के लिए यादगार बन गया। आज इसके शताब्दी वर्ष में नया व बढ़ते बिहार के निर्माण का संकल्प हमें पूरा करना है। एसडीएम सुनील कुमार ने कहा कि आज के समारोह में सदर अनुमंडल के सभी छह अंचलों के के कुल 1095 परिवारों को जिनमें चनपटिया के 109, नौतन के 291, मझौलिया के 311, बैरिया के 157, योगापट्टी के 211 और बेतिया के 16 बास भूमि विहिन परिवारों के बीच 36.57 एकड़ जमीन का पर्चा बांटा गया है।

समारोह का संचालन कर रहे डीसीएलआर अखिलेश्वर प्र. वर्मा ने कहा कि इस करोड़ों की जमीन का पर्चा पाने वाले लाभुक परिवारों में में 377 महादलित, अनुसूचित जाति, जन जाति कोटि के हैं। इनके अलावें 488 अति पिछड़ी व 230 परिवार हैं। समारोह में सैकड़ों महिला पुरुषों के साथ विभिन्न अंचलों के सीओ शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें