फोटो गैलरी

Hindi Newsपथकर संग्रह बंद होने के मामले में गिर सकती है गाज

पथकर संग्रह बंद होने के मामले में गिर सकती है गाज

मधुबनी के मधेपुर-तमुरिया -अंधराठाढ़ी पथ के दूसरे एवं 14/2 किमी. में स्थित पुल पर पथकर संग्रह बंद करने के मामले में स्थानीय प्रशासन पर गाज गिर सकती है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष विनय...

पथकर संग्रह बंद होने के मामले में गिर सकती है गाज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 10 Jan 2017 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मधुबनी के मधेपुर-तमुरिया -अंधराठाढ़ी पथ के दूसरे एवं 14/2 किमी. में स्थित पुल पर पथकर संग्रह बंद करने के मामले में स्थानीय प्रशासन पर गाज गिर सकती है। बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के अध्यक्ष विनय कुमार ने इसे गंभीरता से लिया है।

उन्होंने डीएम को पथकर कार्य में पट्टेदार को आवश्यक सहयोग प्रदान करने में विफल रहने वाले स्थानीय प्रशासन के अधिकारी के विरूद्ध प्रपत्र क गठित कर विभागीय कार्यवाही संचालित करने का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है। बता दें कि उक् पुल पर पट्टेदार सुनीता एस कुंदन इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि. ने पुन निर्माण निगम से शिकायत किया था कि स्थानीय जनता एवं वाहन चालकों के विरोध के कारण पथकर वसूली कार्य बंद है। जिसमें स्थानीय प्रशासन की ओर से किसी प्रकार की कोई सुरक्षा एवं सहयोग आजतक नहीं मिल पाया है। फलस्वरूप एकरारनामा की पूरी राशि वापस किया जाए। निगम के अध्यक्ष ने कहा है कि बगैर सरकार के निर्णय लिए संग्रह कार्य में विरोध करना न केवल अवैधानिक होगा बल्कि सरकारी राजस्व के प्रतिकूल भी। ऐसी स्थिति में बंद अवधि का समानुपातिक राशि पट्टेदार को छूट देनी पड़ेगी। जिससे सरकारी राजस्व की क्षति होगी। निगम के अध्यक्ष ने सम्बंधित अधिकारी के खिलाफ प्रपत्र क गठित कर विभागीय कार्यवाही के लिए डीएम को शीघ्र प्रस्ताव भेजने तथा पथकर संग्रह का कार्य अविलंब प्रारंभ करने का निर्देश दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें