फोटो गैलरी

Hindi Newsसेना भर्ती कैंप: कड़ाके की ठंड में दरभंगा-समस्तीपुर के 3563 युवाओं ने दिखाया दमखम

सेना भर्ती कैंप: कड़ाके की ठंड में दरभंगा-समस्तीपुर के 3563 युवाओं ने दिखाया दमखम

मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में सेना भर्ती कैंप के चौथे दिन समस्तीपुर और दरभंगा के कुल 3563 युवक दौड़ में शामिल हुए। कड़ाके की ठंड में गुरुवार को समस्तीपुर के युवक सोल्जर टेक्निकल पद के लिए और दरभंगा...

सेना भर्ती कैंप: कड़ाके की ठंड में दरभंगा-समस्तीपुर के 3563 युवाओं ने दिखाया दमखम
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 09 Dec 2016 10:21 AM
ऐप पर पढ़ें

मुजफ्फरपुर के चक्कर मैदान में सेना भर्ती कैंप के चौथे दिन समस्तीपुर और दरभंगा के कुल 3563 युवक दौड़ में शामिल हुए। कड़ाके की ठंड में गुरुवार को समस्तीपुर के युवक सोल्जर टेक्निकल पद के लिए और दरभंगा के युवक सोल्जर जीडी, क्लर्क, टेक्निकल व ट्रेडमैन पदों के लिए 16 सौ मीटर की दौड़ में शामिल हुए।

कुल 3963 अभ्यर्थियों को फायरिंग एरिया से मार्शलिंग एरिया तक लाया गया। एडमिट कार्ड में गड़बड़ी और कम लम्बाई (ऊंचाई) के कारण 400 अभ्यर्थियों को कैंप से बहार कर दिया गया। अंतत: 3563 अभ्यर्थियों को 15 बैच में विभाजित कर दौड़ाया गया। दौड़ में शामिल दो अभ्यर्थी चोटिल हो गए, उनका सदर अस्पताल में इलाज कराया गया है।

मुजफ्फरपुर आर्मी भर्ती बोर्ड के निदेशक कर्नल विक्रम सिंह गोधरा ने बताया कि बुधवार की सुबह ढाई बजे से अभ्यर्थियों की इंट्री हुई। कुहासे की वजह से सवा नौ बजे से एडमिट कार्ड व रफ हाइट चेक कर 250-250 के बैच बनाकर अभ्यर्थियों को दौड़ाया गया। इस दौड़ में 279 अभ्यर्थी सफल रहे हैं। शारीरिक दक्षता और आवासीय, चरित्र और शैक्षणिक प्रमाण पत्रों की जांच की जा रही है। शुक्रवार को समस्तीपुर के युवाओं के लिए सोल्जर ट्रेडमैन पद तथा पश्चिम चंपारण के चुवाओं के लिए सोल्जर जीडी व ट्रेडमैन पदों के लिए दौड़ आयोजित होगी। निदेशक ने बताया कि शुक्रवार को पूर्वी चंपारण के 160 अभ्यर्थियों मेडिकल टेस्ट होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें