class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले

योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले

1/10 योगी सरकार@ 1 महीना: कर्ज माफी से लेकर अवैध बूचड़खानों पर बैन, पढ़ें 30 बड़े फैसले

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बतौर सीएम एक महीना पूरा हो गया है। बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। अपने एक महीने के कार्यकाल में यूपी की योगी सरकार ने कई अहम फैसले लिए हैं। इनमें अवैध बूचड़खानों पर बैन लगाए जाने से लेकर किसानों की कर्ज माफी के तमाम फैसले शामिल हैं। यूपी सरकार के एक महीने पूरे होने पर livehindustan.com अपने रीडर्स को सरकार के 30 बड़े व अहम फैसलों के बारे में बता रहा है। पढ़ें:

1- किसानों की कर्ज माफी 

योगी आदित्यनाथ सरकार ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक में अहम फैसला लेते हुए किसानों की कर्ज माफी की थी। इसमें लघु एवं सिमांत किसानों द्वारा लिए गए एक लाख रुपये तक के कर्ज माफ किए गए। इसके लिए योगी आदित्यनाथ सरकार बैंक को 36,359 करोड़ रुपये देगी।

2- अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध

यूपी चुनावों के दौरान भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में चल रहे अवैध बूचड़खानों पर प्रतिबंध लगाए जाने का मुद्दा जोर शोर से उठाया था। सरकार बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अवैध बूचड़खानों पर बैन लगाए का आदेश दिया था। इसके तहत प्रदेश में चलने वाले कई अवैध बूचड़खानों को सील कर दिया गया।

3- एंटी रोमियो स्क्वाड

महिलाओं की सुरक्षा के उद्देश्य से योगी सरकार आने के बाद एंटी रोमियो स्क्‍वाड बनाया गया। इसके तहत यूपी के हर जिले में तकरीबन पांच पुलिसकर्मियों की एक टीम का गठन किया गया जो सार्वजनिक जगहों पर महिलाओं व लड़कियों के साथ छेड़खानी कर रहे युवकों को हिरासत में ले रही है।

ये भी पढ़ें: यूपी में 41 IAS अफसरों के ट्रांसफर, राजीव रौतेला गोरखपुर के डीएम बने
ये भी पढ़ें: ट्रिपल तलाक: महिलाओं पर उत्पीड़न, इस्लाम नहीं देता इजाजत- मोहसिन रजा

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:yogi adityanath government completes one month read its 30 big decisions