फोटो गैलरी

Hindi Newsवैलेंटाइन स्पेशलः फोटो पर लिखें दिल की बात, अपने प्यार को करें शेयर

वैलेंटाइन स्पेशलः फोटो पर लिखें दिल की बात, अपने प्यार को करें शेयर

घूमने-फिरने के शौकीन लोगों को फोटो खींचना और उसे सोशल मीडिया पर दोस्तों के साथ साझा करना खासा पसंद होता है। ऐसे में जरा सोचिए इन लोगों को फोटो पर दिल की बात लिखने का मौका मिले तो कितना अच्छा हो।...

वैलेंटाइन स्पेशलः फोटो पर लिखें दिल की बात, अपने प्यार को करें शेयर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 07 Feb 2016 12:32 PM
ऐप पर पढ़ें

घूमने-फिरने के शौकीन लोगों को फोटो खींचना और उसे सोशल मीडिया पर दोस्तों के साथ साझा करना खासा पसंद होता है। ऐसे में जरा सोचिए इन लोगों को फोटो पर दिल की बात लिखने का मौका मिले तो कितना अच्छा हो। इंटरनेट पर मौजूद कई स्मार्टफोन एप्लीकेशन, सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन टूल यह सुविधा उपलब्ध कराते हैं।

स्मार्टफोन एप मददगार :

Phonto, Word Swag, PicLab, Over और Typic जैसे स्मार्टफोन एप की मदद से किसी भी फोटो पर मनचाहा मैसेज टाइप किया जा सकता है। यूजर ‘टेक्स्ट’ का रंग बदल सकते हैं, उसे छोटा-बड़ा करने के अलावा आकर्षक फॉन्ट में भी बदल सकते हैं। Phonto और PicLab अलग-अलग स्टिकर से भी लैस हैं। यूजर चाहें तो अपना मूड बयां करने के लिए ‘टेक्स्ट’ के साथ-साथ आकर्षक स्टिकर का भी सहारा ले सकते हैं। वहीं, Word Swag पर फोटो का मास्कर बनाकर उसमें स्पेशल इफेक्ट डालने का विकल्प मौजूद है। यूजर चाहें तो फोटो का बैकग्राउंड हल्का या गाढ़ा कर सकते हैं। वे फोटो के ऊपर एक नहीं, बल्कि अलग-अलग रंगों की दो से तीन लेयर में ‘टेक्स्ट’ भी लिख सकते हैं। Phonto और Over का इस्तेमाल जहां सिर्फ एंड्रॉयड व एप्पल यूजर ही कर सकते हैं, वहीं PicLab विंडोज के एप स्टोर पर भी उपलब्ध है। Word Swag और Typic के इस्तेमाल के बदले एप्पल उपभोक्ताओं को कुछ रकम अदा करनी पड़ती है।

ऑनलाइन टूल का कमाल :

अगर आप एप डाउनलोड करने में अपना इंटरनेट डाटा खर्च नहीं करना चाहते हैं तो PicMonkey, Pixlr, Ribbet, PicFont और LunaPic जैसे ऑनलाइन टूल आपके लिए खासे उपयोगी साबित हो सकते हैं। टूल की साइट पर फोटो अपलोड करके उस पर अलग-अलग रंगों और फॉन्ट में मनचाहा ‘टेक्स्ट’ तो लिखा ही जा सकता है, साथ में आकर्षक स्पेशल इफेक्ट भी डाले जा सकते हैं। एडिटिंग का काम पूरा होने के बाद फोटो सोशल साइट पर शेयर भी की जा सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें