फोटो गैलरी

Hindi Newsबाबाओं और ज्योतिषियों ने न्यूजीलैंड की चिंता बढ़ाई

बाबाओं और ज्योतिषियों ने न्यूजीलैंड की चिंता बढ़ाई

भूत-प्रेत और ऐसी ही अन्य तथाकथित बाधाओं से लोगों को बचाने के नाम पर भारतीय बाबाओं और ओझों ने अब न्यूजीलैंड का रुख किया है। इनकी मौजूदगी ने न्यूजीलैंड के भारतीय समुदाय के नेताओं के कान खड़े कर दिए...

बाबाओं और ज्योतिषियों ने न्यूजीलैंड की चिंता बढ़ाई
एजेंसीSun, 02 Aug 2015 12:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भूत-प्रेत और ऐसी ही अन्य तथाकथित बाधाओं से लोगों को बचाने के नाम पर भारतीय बाबाओं और ओझों ने अब न्यूजीलैंड का रुख किया है। इनकी मौजूदगी ने न्यूजीलैंड के भारतीय समुदाय के नेताओं के कान खड़े कर दिए हैं। उन्होंने इन बाबाओं व ओझों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

भारतीय समुदाय के नेताओं ने ऐसे अंधविश्वासी ओझों के प्रचार-प्रसार के लिए प्रवासी भारतीय मीडिया की भी आलोचना की है। उन्होंने न्यूजीलैंड में बसे हिंदू समुदाय से कथित बाबाओं और ज्योतिषियों से दूर रहने की अपील की है। ऑकलैंड के माउंट रोस्किल उपनगर में भारतीय समुदाय के सदस्यों की बैठक में इस मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई।

वेब पोर्टल न्यूजीलैंड हेरल्ड के अनुसार, बैठक की अध्यक्षता करने वाली प्रतिमा नंद ने कहा, यह हमारी एक बड़ी चिंता है। ऐसे ओझों-बाबाओं को जो लोग प्रायोजित कर रहे हैं उन्हें न्यूजीलैंड में इनकी हर तरह की गतिविधि और नतीजों की जिम्मेदारी लेनी होगी। ऑकलैंड में इंडियन एसोसिएशन के पूर्व प्रमुख चंदू सिंह ने कहा कि इस तरह के लोगों को रोकना होगा। उन्होंने पूछा कि आखिर ये लोग यहां तक पहुंचे कैसे। आव्रजन विभाग को इसका जवाब देना होगा। बैठक में तय किया गया कि इस बारे में आव्रजन विभाग के मंत्री माइकल वुडहाउस को ज्ञापन देकर इस बात की जांच की मांग की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें