फोटो गैलरी

Hindi Newsसस्ता और अच्छा है नई पीढ़ी का मोटो-ई

सस्ता और अच्छा है नई पीढ़ी का मोटो-ई

मोटोरोला का मोटो ई (सेकेंड जेनरेशन) पहली पीढ़ी के फोन से काफी बेहतर है। पहले वाले मोटो ई से एक हजार रुपये ज्यादा कीमत वाले मोटो ई-2 में कई नई खूबियां जोड़ी गईं हैं, जो फोन को और बेहतर बनाती...

सस्ता और अच्छा है नई पीढ़ी का मोटो-ई
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Mar 2015 02:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मोटोरोला का मोटो ई (सेकेंड जेनरेशन) पहली पीढ़ी के फोन से काफी बेहतर है। पहले वाले मोटो ई से एक हजार रुपये ज्यादा कीमत वाले मोटो ई-2 में कई नई खूबियां जोड़ी गईं हैं, जो फोन को और बेहतर बनाती हैं।

पहला बड़ा फर्क ओएस का है। नई पीढ़ी के मोटो ई में एंड्रॉयड लॉलीपॉप ओएस है। इतना ही नहीं फोन डुअल कोर की बजाय क्वॉड कोर प्रोसेसर पर काम करता है। क्वाडकोर प्रोसेसर के हिसाब से इसमें रैम कम है।

फोन में  एक जीबी रैम है।  इसके अलावा में इसमें फ्रंट कैमरा है जिसकी मदद से आप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। इसके बाद एक बडम अंतर स्टोरेज क्षमता का है। नए मोटो ई में 4 जीबी के स्थान पर 8 जीबी की क्षमता है।

इस फोन में एक और सहूलियत यह है कि इसमें आप बैटरी को अलग कर सकते हैं। इतना ही नहीं बैटरी क्षमता भी पिछले मोटो ई से काफी ज्यादा है। नए मोटो ई में 1980 एमएएच की बजाए 2390 एमएएच की बैटरी है जो पुराने मोटो ई से 20% ज्यादा है।

मोटोरोला में नई पीढ़ी के मोटो ई में फीचर को  मजबूत करने के साथ इंटरफेस को बेहतर बनाया है। कुल मिलाकर कंपनी  ने नए मोटो ई में यूजर की लगभग अधिकतर शिकायतों को दूर कर दिया है।

नए मोटो ई के डिजाइन में मामूली अंतर है, हालांकि इसका लुक ज्यादा आकर्षक है। यह माइक्रो सिम को सपोर्ट करता है। इसकी स्क्रीन 0.2 इंच बड़ी है। रेज्योल्यूशन भी पहले से बेहतर है।

एक और बडा अंतर यह है की नए मोटो ई की स्क्रीन कॉर्निग गोरिल्ला ग्लास से बनी है। इसमें वी 3 स्क्रीन प्रोटेक्शन का भी फीचर है। नए मोटो ई में कंपनी ने जहां कई सुधार किए है तों वही की-बोर्ड में टाइपिंग को और आसान कर दिया है। गूगल हिन्दी इनपुट को इनबिल्ट कर दिया है। टच भी काफी अच्छा है।

कनेक्टिविटी के तमाम विकल्प नए मोटो ई में पहले की तरह हैं। कैमरे फीचर में फ्रंट कैमरा भी शामिल किया गया है तो वहीं दूसरी ओर रीअर कैमरे में ऑटोफोकस और फेस डिटेक्शन का फीचर आ गया है।

फ्रंट कैमरा क्षमता के मुताबिक ठीक है। स्क्रीन पर होल्ड और कहीं भी क्लिक करके सेल्फी ली जा सकती है। गैलरी में जाना भी बेहद आसान है। दायीं ओर पुश करके गैलरी में तुरंत फोटो देख सकते हैं। बैटरी बड़ी होने के बाद भी इसके वजन में सिर्फ 3 ग्राम अंतर है। इसका कुल वजन 145 ग्राम हो गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें