फोटो गैलरी

Hindi Newsमंगेतर को मनपसंद कपड़े न दिलाने पर शादी के ही दिन दूल्हे ने दी जान

मंगेतर को मनपसंद कपड़े न दिलाने पर शादी के ही दिन दूल्हे ने दी जान

देहरादून के प्रेमनगर में एक युवक का शव पेड़ से लटका मिला। युवक की आज रविवार को ही शादी थी। घर में जब युवक द्वारा जान देने की खबर पता चली तो परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने बताया कि मंगेतर को...

मंगेतर को मनपसंद कपड़े न दिलाने पर शादी के ही दिन दूल्हे ने दी जान
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 19 Feb 2017 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून के प्रेमनगर में एक युवक का शव पेड़ से लटका मिला। युवक की आज रविवार को ही शादी थी। घर में जब युवक द्वारा जान देने की खबर पता चली तो परिजनों में कोहराम मच गया।

पुलिस ने बताया कि मंगेतर को पसंद के कपड़े न दिए जाने से युवक परेशान था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दिनांक 18 फरवरी 17 को थाना प्रेमनगर में 18 फरवरी को पर कसनूद अली निवासी ग्राम आमवाला ने सुचना अंकित कराई की इनका पुत्र शौकत अली उम्र 27 वर्ष की दिनांक 19 फरवरी को अख्तर अली निवासी ग्राम आमवाला की पुत्री के साथ निकाह होना तय हुआ था।

17 फरवरी को शौकत घर से यह बोल कर गया था कि वह प्रेमनगर बाजार शादी का सामान लेने जा रहा है लेकिन वह अभी तक भी घर वापस नही आया है और उसका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। काफी तलाश करने पर भी अभी तक उसका कुछ पता नहीं चला है।

इस सूचना पर थाना प्रेमनगर पर तत्काल गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर गुमशुदा शौकत की तलाश हेतु उसके फोन कॉल के रिकॉर्ड के आधार पर विकासनगर, सहसपुर आदि जगहों पर तलाश की गई।

जिसके फलस्वरूप आज 19 फरवरी को गुमशुदा शौकत का शव धूलकोट के जंगल में पेड़ से लटका हुआ मिला , जिस पर जांच करने पर प्रथमद्रष्टया यह तथ्य प्रकाश में आया कि शौकत का लगभग 3 वर्ष पूर्व अपने ही गांव की लड़की के साथ रिश्ता तय हुआ था।

शौकत कोटड़ा संतूर गांव में अशोक कुमार की दूकान पर बेल्डिंग का काम करता था और 19 फरवरी को इनका निकाह होना तय हुआ था। निकाह से लगभग 1 महीने पहले शौकत के घर वालो ने लड़की के घर कुछ कपड़े भिजवाये थे, जो उनको पसंद नहीं आये थे। जिसको लेकर लड़की की मां शौकत को टोकती रहती थी जिससे शौकत तनाव में रहता था।

वह निकाह से ठीक दो दिन पहले घर से बिना बताए चला गया और धूलकोट के जंगल में पेड़ से रस्सी का फंदालगाकर आत्म हत्या कर ली। शव को कब्जे पुलिस लेकर पोस्टमॉर्टेम की कार्यवाही की जा रही है, एवम अन्य पहलुओं पर भी जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें