फोटो गैलरी

Hindi Newsआईआईएम-एल: नौकरियों की बहार, तीन दिन में 446 को प्लेसमेंट

आईआईएम-एल: नौकरियों की बहार, तीन दिन में 446 को प्लेसमेंट

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) लखनऊ के 30वें बैच के 100 % छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट मिला है। जानी मानी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कम्पनियों के साथ छात्रों को काम करने का मौका मिला है। इस...

आईआईएम-एल: नौकरियों की बहार, तीन दिन में 446 को प्लेसमेंट
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 07 Feb 2016 08:34 PM
ऐप पर पढ़ें

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) लखनऊ के 30वें बैच के 100 % छात्र-छात्राओं को प्लेसमेंट मिला है। जानी मानी राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कम्पनियों के साथ छात्रों को काम करने का मौका मिला है। इस बैच के 446 छात्र-छात्राओं को तीन दिन के रिकॉर्ड समय में ये अवसर मिला है। जहां, इन तीन दिन में नौकरियां मिल गई। जानी मानी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कम्पनियों ने इन्हें लाखों के पैकेज पर अपने यहां काम करने का मौका दिया है। सबसे ज्यादा ऑफर सेल्स और मार्केटिंग के क्षेत्र में मिले हैं।

अल्वारेज एंड मार्शेल, ब्लैकरॉक, मास्टरकार्ड, एडवाइज्र्स और 03 कैपिटल जैसी अंतरराष्ट्रीय कम्पनियां ने छात्रों का चयन किया।  इनके अलावा, बीएमडब्ल्यू ग्रुप, कोटेक इन्वेस्टमेंट, टाटा स्काई जैसी कई कम्पनियां पहली बार छात्रों के चयन के लिए कैम्पस पहुंची। प्लेसमेंट सेल के चेयरमैन डॉ.डीएस सेंगर ने बताया कि कंपनियों ने चार सेक्टरों में छात्रों को सबसे अधिक जॉब ऑफर की है। इसमें सेल्स एंड मार्केटिंग, फाइनेंस,  कंसलटिंग एंड बिजनेस डेवलपमेंट शामिल है। इसके अलावा कंपनियों ने अपने यहां पर आपरेशन सप्लाई, जरनल मैनेजमेंट, सिस्टम आईटी, मार्केट रिसर्च और एचआर में  जॉब ऑफर की है। ये पहली बार है जब इतनी जल्दी 100 फीसदी प्लेसमेंट का लक्ष्य पूरा हुआ है।

25 प्रतिशत सेल्स व मार्केटिंग
यहां सबसे ज्यादा 25 प्रतिशत नौकरी सेल्स व मार्केटिंग के क्षेत्र में मिली हैं। 22 प्रतिशत फाइनेंस, 21 प्रतिशत कंसलटिंग, 15 प्रतिशत ई-कॉमर्स, 10 प्रतिशत सिस्टम व आईटी और सात प्रतिशत जनरल मैनेजमेंट से संबंधित हैं।

19 को जॉब फेयर
जय नारायण पीजी कॉलेज (केकेसी) के छात्र-छात्राओं 19 फरवरी को प्लेसमेंट का मौका मिल सकेगा। संस्थान की ओर से जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। इसमें, आईटी सेक्टर व बिजनेस सॉल्यूशंस के क्षेत्र में देश की सबसे बड़ी मल्टीनेशनल कम्पनी इन्फोसिस यहां रोजगार के सुनहरे अवसर लेकर आ रही है। कॉलेज प्राचार्य डॉ. एसडी शर्मा ने बताया कि 19 फरवरी को इन्फोसिस कॉलेज के छात्रों का इंटरव्यू करेगी। उन्होंने बताया कि ये इंटरव्यू पूल कैम्पस के तहत होंगे। यानी केकेसी के अलावा दूसरे कॉलेजों के छात्र भी इसमें हिस्सा ले सकते हैं। स्नातक व परास्नातक के छात्रों को उनकी योग्यता के आधार पर यहां अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। इससे पहले भी विप्रो, इन्फोसिस, टीसीएस जैसी कम्पनियां यहां रिक्रूटमेंट के लिए आ चुकी हैं। 19 से पहले फरवरी को मॉड व कैपिटल ट्रस्ट यहां छात्रों के साक्षात्कार के लिए आ रही हैं।
 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें