फोटो गैलरी

Hindi Newsभारतीय-अमेरिकी छात्र ने 11 साल में पायी स्नातक उपाधि

भारतीय-अमेरिकी छात्र ने 11 साल में पायी स्नातक उपाधि

अमेरिका में एक भारतीय अमेरिकी प्रतिभाशाली छात्र ने महज 11 साल की आयु में गणित, विज्ञान और फॉरेन लैंग्वेज स्टडी में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। वह घर पर ही पढ़ाई करता है। कैलीफोर्निया प्रांत के...

भारतीय-अमेरिकी छात्र ने 11 साल में पायी स्नातक उपाधि
एजेंसीSat, 23 May 2015 07:18 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में एक भारतीय अमेरिकी प्रतिभाशाली छात्र ने महज 11 साल की आयु में गणित, विज्ञान और फॉरेन लैंग्वेज स्टडी में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। वह घर पर ही पढ़ाई करता है। कैलीफोर्निया प्रांत के सैक्रामेंटो के अमेरिकन रिवर कॉलेज ने सैक्रामेंटो प्रांत के निवासी तनिष्क अब्राहम को 1,800 अन्य विद्यार्थियों के साथ यह उपाधि दी।

अब्राहम अमेरिकन रिवर कॉलेज से इस वर्ष स्नातक होने वालों में सबसे युवा हैं। अमेरिकन रिवर कॉलेज के प्रवक्ता स्कॉट क्रो ने एनबीसी न्यूज को बताया कि शायद वे इस समय के सबसे युवा स्नातक हैं। अब्राहम सात साल की आयु से ही घर पर रहकर पढ़ाई कर रहा है।

उसने पिछले साल मार्च में स्टेट परीक्षा पास की थी जिसके बाद उसे हाई स्कूल डिप्लोमा की उपाधि मिली थी। अब्राहम की इस उपलब्धि पर राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उसे बधाई पत्र भेजा था। अब्राहम ने एक स्थानीय समाचार चैनल को बताया कि उस कॉलेज से स्नातक होना उसके लिए कोई बड़ी बात नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें