फोटो गैलरी

Hindi News5 टिप्स: ऐसे बनाएं लजीज कोफ्ते

5 टिप्स: ऐसे बनाएं लजीज कोफ्ते

मलाई कोफ्ता या किसी भी तरह के कोफ्ता को तलने के बाद 5 से 10 मिनट के लिए उसे फ्रिज में रख दें। ऐसा करने से ग्रेवी में डालने के तुरंत बाद कोफ्ता बहुत ज्यादा मुलायम नहीं होगा।  अगर आप कोई...

5 टिप्स: ऐसे बनाएं लजीज कोफ्ते
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 30 Jun 2016 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

  • मलाई कोफ्ता या किसी भी तरह के कोफ्ता को तलने के बाद 5 से 10 मिनट के लिए उसे फ्रिज में रख दें। ऐसा करने से ग्रेवी में डालने के तुरंत बाद कोफ्ता बहुत ज्यादा मुलायम नहीं होगा। 
  • अगर आप कोई नॉनवेज कोफ्ता बनाने जा रही हैं तो उसे मुलायम बनाने के लिए एक या दो ब्रेड को पानी में डालें। एक मिनट बाद पानी से निकालकर पानी निचोड़ दें। अब इस ब्रेड को कोफ्ता के मिश्रण में अच्छी तरह से मिलाएं और कोफ्ता तलें। कोफ्ता मुलायम बनेगा।
  •  कोफ्ता मुलायम बनाने के लिए उसके मिश्रण में कद्दूकस किया पनीर, आलू या क्रीम मिला दें। आप चाहें तो कटा प्याज भी मिला सकती हैं।
  • कोफ्ता को हमेशा शुरुआत में तेज आंच पर और उसके बाद मध्यम आंच पर पकाएं। ऐसा करने से कोफ्ता न सिर्फ अच्छी तरह से पकेगा, बल्कि मुलायम भी बनेगा। अगर आपके पास समय कम है और आप कोफ्ते को तेज आंच पर पकाना चाहती हैं तो छोटे-छोटे आकार का कोफ्ता बनाएं।
  • अगर आप कोफ्ते को अच्छी तरह से पकाए बिना ही कड़ाही से निकाल देंगी तो ग्रेवी में डालने के बाद भी वह भीतर से कड़ा ही रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें