फोटो गैलरी

Hindi NewsHug Day : जादू की एक झप्पी और दूर हो जाती कई बीमारियां

Hug Day : जादू की एक झप्पी और दूर हो जाती कई बीमारियां

एक झप्पी आपके सारे गिले शिकवे दूर कर देती है और आपके चेहरे पर दोबारा मुस्कान आ जाती है। कोई रूठा हो या नाराज, कोई दुखी हो या खफा, हर गम में एक दवा की तरह काम करती है झप्पी। इसलिए तो इसे जादू की

लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 21 Jan 2017 02:00 PM

एक झप्पी आपके सारे गिले शिकवे दूर कर देती है और आपके चेहरे पर दोबारा मुस्कान आ जाती है। कोई रूठा हो या नाराज, कोई दुखी हो या खफा, हर गम में एक दवा की तरह काम करती है झप्पी। इसलिए तो इसे जादू की झप्पी कहते हैं, क्योंकि एक झप्पी आपको सारे गम भुलाने में मददगार होती है। 

वैसे तो किसी को हग करने के लिए कोई खास दिन नहीं होता है, आप कभी भी किसी को गले लगा सकते हैं, लेकिन 21 जनवरी को झप्पी दिवस के रूप में मनाया जाता है। साल 1986 में पहली बार अमेरिका के मिचिगन में मनाया गया था, उसके बाद से ये दिन विश्वभर में मनाया जाने लगा। इस साल इस दिन को 30 साल हो रहे हैं। मानसिक और शारीरिक विकास के लिए हग बहुत कारगर है। परिवार, दोस्तों और अपने चाहने वालों को अगर आपने बहुत दिनों से हग नहीं किया तो आज जाएं और उन्हें तुरंत जादू की झप्पी दें।

आगे की स्लाइड्स में देखें झप्पी आपकी जिदंगी में कितनी खुशियां लाती है
 

Hug Day : जादू की एक झप्पी और दूर हो जाती कई बीमारियां1 / 3

Hug Day : जादू की एक झप्पी और दूर हो जाती कई बीमारियां


सुधरते हैं रिश्ते, बनती है बिगड़ी बात

एक झप्पी से आपको खुशी का एहसास होता है, जब हम एक दसूरे को हग करते हैं तो हमारे शरीर से हैप्पीनेस से जुड़े हॉरमन निकलते हैं, स्टडी बताती है कि झप्पी से आपका स्वास्थ अच्छा रहता है। आपके शरीर में खून का संचालन अच्छा होता है। 

Hug Day : जादू की एक झप्पी और दूर हो जाती कई बीमारियां2 / 3

Hug Day : जादू की एक झप्पी और दूर हो जाती कई बीमारियां




हग करें हेल्दी रहें

हग करें और हेल्दी रहें। जितना ज्यादा आप अपने प्यार को जाहिर करेंगे आप खुश रहेंगे। इसलिए जरूरी है कि आप अपने प्यार का इजहार करें और देखिएगा आप कितने स्वस्थ्य रहते हैं। एक झप्पी से आपकी कितनी बीमारियां दूर होती हैं।

Hug Day : जादू की एक झप्पी और दूर हो जाती कई बीमारियां3 / 3

Hug Day : जादू की एक झप्पी और दूर हो जाती कई बीमारियां