फोटो गैलरी

Hindi Newsये हैं दिवाली पर गिफ्ट देने के BEST ऑप्शन

ये हैं दिवाली पर गिफ्ट देने के BEST ऑप्शन

दिवाली का त्योहार है। ऐसे में पड़ोसियों, रिश्तेदारों, दोस्तों, पैरेट्स को तोहफे में कुछ खास गिफ्ट देना तो बनता है। दिवाली पर गिफ्ट की खरीददारी कर रहे हैं तो बजट का भी ध्यान देना जरूरी हो जाता है।...

ये हैं दिवाली पर गिफ्ट देने के BEST ऑप्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 31 Oct 2016 09:10 AM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली का त्योहार है। ऐसे में पड़ोसियों, रिश्तेदारों, दोस्तों, पैरेट्स को तोहफे में कुछ खास गिफ्ट देना तो बनता है। दिवाली पर गिफ्ट की खरीददारी कर रहे हैं तो बजट का भी ध्यान देना जरूरी हो जाता है। यहां हम आपको बता रहे हैं गिफ्ट के कुछ ऐसे बेस्ट ऑप्शन जिनसे न केवल आप अपनों की केयर भी करेंगे और उनकी लाइफ में खुशियां ला देंगे-

धनतेरस: ये हैं स्मार्ट शॉपिंग के TIPS

हेल्थ चेक अप
दें सकते हैं हेल्थ चेकअप का गिफ्ट: दिवाली पर अपने पैरेंट्स को गिफ्ट देना तो बनता है। उनके प्रति केयर और प्यार दिखाकर आप ये दिवाली उनके लिए स्पेशल बना सकते हैं। अगर केयर की बात है तो उनकी हेल्थ से बढ़कर आपके लिए कुछ नहीं हैं। इसिलए क्यों न अपने पैरेंट्स को हेल्थ चेकअप का गिफ्ट दें। वैसे तो कई हेल्थ इंश्योरेंस कवर में हर चार साल में हेल्थ चेकअप फ्री होता है।  अगर आप रूटीन हेल्थ चेकअप गिफ्ट करने के बारे में सोच रहे हैं तो इसमें शुगर, कोलेस्ट्रोल, बीपी, आंखों का टेस्ट, दांतों का टेस्ट शामिल है। 

इस दिवाली पर खरीदनी है कार तो ये हैं Best 6 Offers

हेल्थ इंश्योरेंस: इस दिवाली अपने पैसों का सही इस्तेमाल करना चाहते हैं और अपने पैरेंट्स की हेल्थ की आपको परवाह है तो दिवाली पर पैरेंट्स को हेल्थ इंश्योरेंस का गिफ्ट दें। आजकल लाइफस्टाइल बदलने की वजह से कई बीमारियां देखी जा रही हैं। यही नहीं आने वाले नई तकनीक आने की वजह से मेडिकल कॉस्ट भी बढ़ गई है।  इसलिए दिवाली पर आप अपने पैरेंट्स को हेल्थ इंश्योरेंस का गिफ्ट दे सकते हैं। इसके लिए आप बाजार में कई पॉलिसी देख सकते हैं। 
 
ट्रेवल गिफ्ट: अगर आपके अपनो को घूमने फिरने का शौक है तो ट्रेवल प्लान अपने प्रियजनों को गिफ्ट कर सकते हैं। दिवाली पर घूमने-फिरने वालों के लिए 5000-10000 रुपए तक कई ट्रेवल प्लान मौजूद हैं। यही नहीं इसके अलावा आप ट्रेवल से जुड़ी चीजें जैसे कैमरा, सेल्फी स्टेंड, ट्रेवल फूड वॉर्मर गिफ्ट कर सकते हैं। सफर के दौरान ट्रेवल फूड वॉर्मर अक्सर गरम चाय, कॉफी पीने की इच्छा होती है। ऐसे में यह गैजेट आपकी समस्या हल करेगा।

500 से 1000 तक के ये हैं गिफ्ट ऑप्शन


एक ऐसा ब्रेसलेट बाजार में उपलब्ध है जो दिखने में ये ब्रेसलेट जैसा दिखता है लेकिन असल में ये चार्जिंग केबल है।
प्रोजेक्शन क्लॉक- बच्चों के गिफ्ट देने के लिए प्रोजेक्शन क्लॉक अच्छा आइडिया है। इसमें तरह तरह के रंग दिखते हैं जो बच्चों को पसंद आएंगे। इसकी रेंज भी 500-1000 रुपए हैं।
इसके अलावा आफ सेहतमंद दिवाली मनाने के लिए ड्राई फ्रूट बॉक्स भी खरीद सकते हैं। ये बॉक्स 500 से लेकर 700 रुपए तक रेंज में उपलब्ध हैं।
अगर दोस्तों को मिठाई गिफ्ट करने का मन नहीं हैं तो उन्हें ग्रीन टी का पैक गिफ्ट कर सकते हैं। ये 300 रुपए तक रेंज में बाजार में उपलब्ध हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें