class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योगी सरकार में डिप्टी सीएम बनेंगे डॉ. दिनेश शर्मा, पढ़ें अब तक का सफर

योगी सरकार में डिप्टी सीएम बनेंगे डॉ. दिनेश शर्मा, पढ़ें अब तक का सफर

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लखनऊ के मेयर दिनेश शर्मा योगी सरकार में उप मुख्यमंत्री होंगे। शर्मा का नाम डिप्टी सीएम पद के लिए प्रमुखता से चल रहा था।

शर्मा का नाम प्रदेश के पढ़े लिखे नेताओं में शुमार हैं क्योंकि वह लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रोफेसर रह चुके हैं। इन्हें अमित शाह का काफी करीबी माना जाता है। भाजपा के महासदस्यता अभियान की जिम्मेदारी इन्हीं के पास थी जिसमें यह खरे उतरे थे और भाजपा को दुनिया की सबसे ज्यादा सदस्यों वाली पार्टी बनाई।

मेयर और प्रोफेसर दिनेश शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और आरएसएस के पसंसदीदा नेता हैं। माना जा रहा है कि शर्मा पर्दे के पीछे रहते हुए पार्टी को विधानसभा चुनाव और इससे पहले लोकसभा चुनाव जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

पार्टी में नहीं मिला नाम
लखनऊ के मेयर प्रोफेसर दिनेश शर्मा पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनने के बावजूद चुनाव में उनकी बड़ी भूमिका नहीं रही है। यह लोकसभा और विधान सभा चुनाव में पार्टी को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले नेताओं की भूमिका में रहे फिर भी इन्हें पार्टी में कोई बड़ना नाम नहीं मिला।

विनम्रता है पहचान
विश्वविद्यालय में भी छात्र उन्हें इसी विनम्रता के लिए सम्मान देते हैं। यूं तो डॉक्टर दिनेश शर्मा ने लखनऊ के मेयर और गुजरात के बीजेपी प्रभारी होने की व्यस्तता के कारण यूनिवर्सिटी से अवकाश ले रखा है पर जब भी वो लखनऊ में होते हैं तो कैंपस में जाकर क्लास जरूर लेते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:dinesh sharma will be deputy cm in yodi government