फोटो गैलरी

Hindi Newsनोटबंदी: दिल्ली-NCR में कैश के लिए बैंक और ATM के बाहर लंबी लाइन

नोटबंदी: दिल्ली-NCR में कैश के लिए बैंक और ATM के बाहर लंबी लाइन

नोटबंदी का 7वां दिन, तस्वीरों में देखें हाल नोटबंदी के फैसले को आज सातवां दिन हो रहा है, लेकिन हालत जस के तस बनी हुई है। भले ही सरकार रोजाना लोगों को सुविधा मुहैया कराने की कोशिश में जुटी

लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Nov 2016 05:08 PM




नोटबंदी का 7वां दिन, तस्वीरों में देखें हाल


नोटबंदी के फैसले को आज सातवां दिन हो रहा है, लेकिन हालत जस के तस बनी हुई है। भले ही सरकार रोजाना लोगों को सुविधा मुहैया कराने की कोशिश में जुटी है, लेकिन आम जनता की परेशानी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है।
 

मंगलवार सुबह से ही दिल्ली एनसीआर के बैंक और एटीएम के बाहर लंबी लाइनें देखने को मिली। सोमवार को बैंक बंद होने की वजह से मंगलवार को बैंकों के बाहर भारी मात्रा में भीड़ जुटी। दिल्ली, एनसीआर के सभी छोटे बड़े बैंक और एटीएम के बाहर सुबह 4 बजे ही लाइन लगनी शुरू हो गई। लाजपत नगर के रहने वाले अंकित गिरधर बताते हैं कि वे सुबह चार बजे उठे और एटीएम के बाहर जाकर खड़े हो गए, ताकि उन्हें लंबी लाइन का सामना करना ना पड़े।

नोटबंदी: दिल्ली-NCR में कैश के लिए बैंक और ATM के बाहर लंबी लाइन1 / 3

नोटबंदी: दिल्ली-NCR में कैश के लिए बैंक और ATM के बाहर लंबी लाइन



नोएडा में एटीएम के बाहर सुबह 4 बजे से लगी लाइन

सेक्टर 45 सदरपुर गांव के केनरा बैंक में तो पैसे ही नहीं पहुंचे। दोपहर के 12 बज गए हैं, लेकिन लोग बस एटीएम के बाहर इंतजार ही कर रहे हैं। कल वित्त सचिव की घोषणाओं के बाद आज कैश निकालने की प्रक्रिया में कुछ बदलाव हुए हैं। 

विनायक अस्पताल के बाहर कई सारे एटीएम हैं, हर एटीएम के बाहर लंबी लाइन है, लेकिन अब तक कैश का कोई निशान नहीं है। छोटे दुकानदारों का कहना है कि वे दुकान में माल नहीं ला पा रहे हैं। उधारी लेना बंद हो गया है। कैश की कमी है, छोटी दुकानों में पेटीएम या कोई और ऑनलाइन कार्ड स्वैप नहीं होता है। मजदूर पलायन करने को मजबूर हो रहे हैं। 

नोटबंदी: दिल्ली-NCR में कैश के लिए बैंक और ATM के बाहर लंबी लाइन2 / 3

नोटबंदी: दिल्ली-NCR में कैश के लिए बैंक और ATM के बाहर लंबी लाइन



दिल्ली के बुरे हाल

विजय नगर, प्रताप विहार के बैंक ऑफ इंडिया पर सुबह 4 बजे से लोग लाइन में लगे हैं। अस्पतालों के बाहर लंबी लाइन लगी है। बैंक के बाहर सुबह से ही करेंसी एक्सचेंज, पैसे जमा करने के लिए लोग लाइन में खड़े हैं। लाजपत नगर, जीटीबी नगर, द्वारका में एटीएम और बैंक दोनों के बाहर लोगों की भीड़ है। जीटी रोड, कैलाश कॉलोनी में भी लोगों की भीड़ लगी है। लोग के बीच धक्कामुक्की हो रही है। पंजाब सिंध बैंक के बाहर लंबी कतार है। लोग उम्मीद के साथ मंगलवार को घर से बाहर निकले और एटीएम के लाइन में खड़े हुए, लेकिन दोपहर 12 बजे रहे हैं, अब तक उन्हें कोई किरण नहीं दिखाई दे रही है।

नोटबंदी और नए नोट को लेकर मन में कोई भी सवाल उठ रहे हों, तो जवाब यहां क्लिक कर पाएं

नोटबंदी: दिल्ली-NCR में कैश के लिए बैंक और ATM के बाहर लंबी लाइन3 / 3

नोटबंदी: दिल्ली-NCR में कैश के लिए बैंक और ATM के बाहर लंबी लाइन