फोटो गैलरी

Hindi Newsएप्पल-सैमसंग के बीच अमेजन पर प्राइस वार

एप्पल-सैमसंग के बीच अमेजन पर प्राइस वार

शाओमी, मोटोरोला, आसुस और यू जैसी कंपनियों से बजट स्मार्टफोन में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहीं एप्पल और सैमसंग के बीच अमेजन पर प्राइस वार चल रहा है। यह प्राइस वार एप्पल के आईफोन 5सी (8जीबी) और...

एप्पल-सैमसंग के बीच अमेजन पर प्राइस वार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 31 Mar 2015 12:48 PM
ऐप पर पढ़ें

शाओमी, मोटोरोला, आसुस और यू जैसी कंपनियों से बजट स्मार्टफोन में कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहीं एप्पल और सैमसंग के बीच अमेजन पर प्राइस वार चल रहा है।

यह प्राइस वार एप्पल के आईफोन 5सी (8जीबी) और सैमसंग के गैलेक्सी एस-4 के बीच है। दोनों कंपनियों के फोन पर भारी डिस्काउंट ऑफर दिया जा रहा है।

आईफोन 5 सी की कीमत में 30% तक की कमी की है तो वहीं सैमसंग के एस-4 पर डिस्काउंट लगभग 23% है। खबर यह भी कि कंपनियां इन फोन पर डिस्काउंट इसलिए दे रही हैं क्योंकि हाल ही में इनकी बिक्री में काफी गिरावट आई है, हालांकि भारी डिस्काउंट से कंपनियों को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। 

सैमसंग का गैलेक्सी एस-4 स्मार्टफोन अमेजन पर डिस्काउंट के बाद 17,999 रुपये में उपलब्ध है। सैमसंग ने पिछले दिनों रिटेल से इस फोन को हटा लिया था। आईफोन 5 सी की कीमत 22,999 रुपये है।

एप्पल आईफोन 4 की बिक्री को पहले ही बंद कर चुकी है। गैलेक्सी एस-4 में 13 मेगापिक्सल के हैवी कैमरे के साथ-साथ फुल एचडी रिकॉर्डिग की सुविधा है, जबकि फ्रंट कैमरा  2 मेगापिक्सल का है।

फोन की स्क्रीन 5 इंच की है।  एस-4 में एंड्रॉयड 4.2 जेलीबीन है जिसे लॉलीपॉप से अप्रग्रेड कर सकते हैं। दो जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी है।

वहीं आईफोन 5 सी में 8 एमपी का कैमरा है जो एलईडी फ्लैश से लैस है। फोन की स्क्रीन 4 इंच की है। यह आईओएस 7 पर चलता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें