फोटो गैलरी

Hindi Newsराखी पर बहन को दे सकते हैं ये 10 गिफ्ट

राखी पर बहन को दे सकते हैं ये 10 गिफ्ट

रक्षाबंधन के लिए बाजार तरह तरह के गिफ्ट से सजा हुआ है। रक्षा बंधन पर जब बारी आती है बहनों को गिफ्ट देने की तो भाई समझ नहीं पाते कि उन्हें क्या गिफ्ट देना चाहिए। तो आइए  आपकी यह परेशानी भी हम ही...

राखी पर बहन को दे सकते हैं ये 10 गिफ्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Aug 2015 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

रक्षाबंधन के लिए बाजार तरह तरह के गिफ्ट से सजा हुआ है। रक्षा बंधन पर जब बारी आती है बहनों को गिफ्ट देने की तो भाई समझ नहीं पाते कि उन्हें क्या गिफ्ट देना चाहिए। तो आइए  आपकी यह परेशानी भी हम ही कम किए देते हैं। आपको बताते 5 ऐसे गिफ्ट्स के बारे में जिन्हें पाकर आपकी बहन खुश हो जाएगी:

अनोखा गिफ्ट: आप अपनी बहन की केयर करते होंगे, लेकिन हर समय आप उसके साथ नहीं हो सकते। तो क्यो ना इस रक्षा बंधन पर अपनी बहन को एक सेल्फ डिफेंस क्लास ज्वॉइन करा देते। इस तरह आप अपनी बहन को बता सकते हैं कि आपको उसकी कितनी चिंता है।


मोबाइल/लैपटॉप/टैबलेट्स: राखी के इस मौके पर अपनी बहन को देने के लिए आपके पास गैडेट्स का भी ऑप्शन है। मोबाइल लैपटॉप और टैबलेट्स भी अपनी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं, जिसे पाकर आपकी बहन खुशी से झूम उठेगी।

पिक्चर परफैक्ट: बहन भाई के रिश्ते को और मजबूत करने के लिए आप अपनी बहन की पुरानी तस्वीरों का भी सहारा ले सकते हैं। इस रक्षा बंधन पर अपनी बहन की कुछ फनी तस्वीरों को इकट्ठा करें और उन्हें एक फ्रेम में लगा कर गिफ्ट करें। 

स्पा, अरोमा पैकेज: आज की भागदौड़ की लाइफ में आराम किसी के पास नहीं। अगर आप अपनी बहन को इस रक्षा बंधन पर कुछ स्पेशल फील कराना चाहते हैं तो आप अपनी बहन को स्पा पैकेज, अरोमा थैरेपी पैकेज और योग सेशन के लिए भी पैकेज दे सकते हैं। यह क्रिएटिव गिफ्ट आपकी बहन को पसंद तो आएगा ही साथ ही इससे वह काफी रिलेक्सिंग भी फील करेगी।

ज्वेलरी:
ज्वेलरी तो हर बहन को पसंद होती है। ऐसे में आप इस रक्षा बंधन पर डायमंड की ज्वेलरी देकर उसे खुश कर सकते हैं।

चॉकलेट: अगर आपकी बहन को मीठा अच्छा लगता है तो चॉकलेट से अच्छा गिप्ट तो कुछ हो ही नहीं सकता। इस रक्षा बंधन पर अपनी बहन के जीवन में मिठास घोलने के लिए आप तरह-तरह के चॉकलेट ले सकते हैं।

ड्रेसेज: बाजार में तरह-तरह के डिजाइनर कपडों की भरमार है ऐसे में आप अपनी बहन को बढ़िया ड्रेस भी दिला सकते हैं।

बुक्स: अगर आपकी बहन को किताबें पढ़ने का शौक है तो आप उसे उसकी पसंदीदा किताब भी दे सकते हैं।

ऐसेसरीज: अगर आपकी बहन कॉलेज या स्कूल गोइंग है तो उसे बैग्स लंच बॉक्स आदि भी गिफ्ट में दे सकते हैं।


टैडी बियर: अगर आपकी बहन को टैडी बियर पसंद हो तो उसे भी गिफ्ट किया जा सकता है बाजार में तरह तरह के टैडी बियर और खिलौने उपलब्ध हैं।

ऑफर भी हैं उपलब्ध:
रक्षाबंधन पर तमाम दुकानों पर तरह तरह के ऑफर चल रहे हैं वहां से खरीदारी करने के अलावा आप ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं कई ऑनलाइन कंपनियां रक्षाबंधन पर विशेष ऑफर भी चला रही हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें