फोटो गैलरी

Hindi Newsऑफिस से छुट्टी लेने का सबसे हिट बहाना

ऑफिस से छुट्टी लेने का सबसे हिट बहाना

ऑफिस से बहाना बनाकर छुट्टी तो आपने भी ली होगी। यह अलग बात है कि छुट्टी लेने का आपका बहाना सक्सेसफुल रहा या नहीं। लेकिन ऑफिस से छुट्टी लेने का यह बहाना ऑल टाइम हिट है। एक सर्वे की मानें तो ऑफिस से...

ऑफिस से छुट्टी लेने का सबसे हिट बहाना
एजेंसीTue, 01 Sep 2015 10:58 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑफिस से बहाना बनाकर छुट्टी तो आपने भी ली होगी। यह अलग बात है कि छुट्टी लेने का आपका बहाना सक्सेसफुल रहा या नहीं। लेकिन ऑफिस से छुट्टी लेने का यह बहाना ऑल टाइम हिट है।

एक सर्वे की मानें तो ऑफिस से छुट्टी लेने के लिए लोग सबसे ज्यादा फ्लू का बहाना बनाते हैं। ब्रिटेन में 2000 लोगों पर किए गए सर्वे के मुताबिक, अधिकतर कर्मचारी दूसरी बीमारी होने पर भी छुट्टी के लिए फ्लू का बहाना बनाते हैं और बॉस उन्हें आसानी से छुट्टी दे भी देते हैं। सर्वे में 1000 बॉस और 1000 कर्मचारियों को शामिल किया गया।
 
सर्वे के अनुसार, पांच में से केवल एक बॉस मानता है कि सिरदर्द, कमर दर्द छुट्टी लेने का पर्याप्त कारण है। इतना ही नहीं सर्वे के अनुसार, एक्सीडेंट होना या किसी तरह की सर्जरी भी बॉस की सहानुभूति नहीं ले पाती। जबकि 41 फीसदी बॉस फ्लू को छुट्टी का पर्याप्त कारण मानते हैं। वह मानते हैं कि फ्लू में घर पर ही रहकर पर्याप्त आराम करना चाहिए।
 
सर्वे में शामिल सात फीसदी कर्मचारियों ने माना कि छुट्टी लेने के लिए वह अपने बॉस से बीमारी का झूठा बहाना करते हैं। वहीं तनाव और चिंता की स्थिति में वह छुट्टी लेने के लिए छह गुना ज्यादा बार बीमारी का बहाना बनाते हैं। 40 फीसदी कर्मचारियों ने कहा कि वह बॉस को छुट्टी लेने के बारे में कभी भी सच नहीं बताते।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें