फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत में सबसे लोकप्रिय वेबसाइट है FB, व्हॉट्सएप सबसे मनपसंद मैसेंजर

भारत में सबसे लोकप्रिय वेबसाइट है FB, व्हॉट्सएप सबसे मनपसंद मैसेंजर

एक रपट के अनुसार भारत में फेसबुक सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बनी हुई है और 51 प्रतिशत उपयोक्ता रोजाना इसे देखते हैं जबकि तत्काल संदेश (आईएम) भेजने वाले एप्प की सूची में व्हॉटसएप्प शीर्ष पर...

भारत में सबसे लोकप्रिय वेबसाइट है FB, व्हॉट्सएप सबसे मनपसंद मैसेंजर
एजेंसीThu, 08 Oct 2015 12:28 PM
ऐप पर पढ़ें

एक रपट के अनुसार भारत में फेसबुक सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट बनी हुई है और 51 प्रतिशत उपयोक्ता रोजाना इसे देखते हैं जबकि तत्काल संदेश (आईएम) भेजने वाले एप्प की सूची में व्हॉटसएप्प शीर्ष पर है।
   
वैश्विक अनुसंधान परामर्श फर्म टीएनएस ने अपनी रपट कनेक्टेड लाईफ में यह निष्कर्ष निकाला है। यह अध्ययन 50 देशों में 60,500 इंटरनेट उपयोक्तओं की राय पर आधारित है और इनमें से 55 प्रतिशत हर दिन व्हॉट्सएप्प जैसे आईएम का इस्तेमाल करते हैं।
  
टीएनएस के बयान में कहा गया है कि भारत में सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों में 51 प्रतिशत उपयोक्ताओं के साथ फेसबुक का दबदबा कायम है। वहीं 56 प्रतिशत उपयोक्ताओं के साथ आईएम एप्प में व्हॉट्सएप्प को बोलबाला है।
  
टीएनएस इंडिया के कार्यकारी निदेशक परिजात च्रकवर्ती के अनुसार, भारत में सोशल नेटवर्किंग बाजार फेसबुक केंद्रित है जो कि फेसबुक मैसेंजर को अपनाने को भी प्रोत्साहित कर रहा है। व्हॉट्सएप्प अब तक भारत में सबसे लोकप्रिय आईएम प्लेटफॉर्म है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें