फोटो गैलरी

Hindi Newsमहंगी बाइक्स के हैं शौकीन, तो पढ़ें इन 5 बाइक्स के बारे में

महंगी बाइक्स के हैं शौकीन, तो पढ़ें इन 5 बाइक्स के बारे में

अगर आप महंगी बाइक्स का शौक रखते हैं और अपनी जेब ढीली करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की पांच सबसे महंगी बाइक्स के बारे में, जिसकी कीमत जानकार आप हैरान रह जाएंगे। 1....

महंगी बाइक्स के हैं शौकीन, तो पढ़ें इन 5 बाइक्स के बारे में
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 03 Sep 2015 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

अगर आप महंगी बाइक्स का शौक रखते हैं और अपनी जेब ढीली करने के लिए तैयार रहें, क्योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की पांच सबसे महंगी बाइक्स के बारे में, जिसकी कीमत जानकार आप हैरान रह जाएंगे।

1. हार्ले डेविडसन कीमत 6.6 करोड़ रुपए
photo1

हार्ले डेविडसन की इस बाइक की कीमत (1 मिलियन डॉलर) यानि 6.6 करोड़ रुपए है, जिसको जैक आर्मस्ट्रांग द्वारा डिज़ाइन किया गया है। हार्ले डेविडसन एडिशन की यह दुनिया की सबसे महंगी बाइक है। इसमें 6 सिलिंडर का इंजन लगा है, जो बाइकर्स को कम समय में अधिकतम रफ़्तार तक पहुचने की क्षमता रखता है। वहीं इसकी डिज़ाइन और कलर इसको एक एक्सक्लूसिव लुक देता है।      

2. अल्ट्रा रेयर पोर्क्यूपाइन- कीमत 4.7 करोड़ रुपए photo2
इस बाइक के नाम से ही पता चल जाता है की यह बहुत रेयर अथवा लिमिटेड एडिशन की है। इसको दूसरे विश्व युद्ध के दौरान बिकसित किया गया था, जिसके वजह से यह अपने आप में यूनिक माना गया है। पहले इसको एक म्यूजियम में रखा था, केलिन अब इसे बेचा जाने लग गया है। इसकी बिक्री नेशनल मोटर साइकिल म्यूजियम के माध्यम से बेचा जाता है।     

3. गोल्ड प्लेटेड कस्टम चॉपर- कीमत 3.3 करोड़ रुपए photo3
सड़क पर चलते हुए यह बाइक देखने में वाकई बहुत खूबसूरत लगती है। इसकी गोल्ड प्लेटेड बॉडी पूरी तरह से मेटल निर्मित है। यह सड़क पर कम शो पीस के तौर पर अधिकतर दिखाई जाती है। इस बाइक को दुनिया में आयोजित किये जाने वाले मोटर बाइक शो में प्रदर्शित किया जाता है।    

4. द लीजेंडरी ब्रिटिश क्लासिक ब्लैक-कीमत 2.6 करोड़ रुपए photo4
लीजेंडरी ब्लैक विंटेज बाइक का इस सेगमेंट में कोई मुकाबला ही नहीं है। इसमें दो सिलिंडर के साथ 250 सी सी हाई परफॉर्मेंस इंजन लगा हुआ है, जिसको यूनाइटेड किंगडम में बनाया गया है। यह आपको अधिकतम रफ़्तार तो नहीं देती पर आपके घर के लिए एक्सक्यूसिव एंटीक बाइक के तौर पर आपकी शोभा बढ़ाती है।  

5.इकोससे FE Ti  XX photo5
यह खूबसूरत बाइक खूबसूरती के साथ साथ आपके जेब पर भी काफी भारी पड़ती है। इस बाइक में 225 हॉर्स पॉवर का ऐलुमिनियम इंजन लगा है। इकोससे इंजन प्लांट से बड़े प्लांट में टाइटेनियम सीरीज के मजबूत इंजीने का निर्माण किया गया है। इससे पहले की टाइटेनियम सीरीज की बाइक्स को बेस्ट बाइक ऑफ द ईयर का खिताब भी मिल चूका है। दुनिया की तेज बाइक्स में से एक में इसको नामांकित किया गया है। इसकी अधिकतम रफ़्तार 400 किलोमीटर प्रति घंटा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें