फोटो गैलरी

Hindi News18 साल से चाय पीकर जिंदा हैं छत्तीसगढ़ की पीली बाई

18 साल से चाय पीकर जिंदा हैं छत्तीसगढ़ की पीली बाई

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने पिछले 18 साल बिना खाना खाए जिंदा है। 48 साल की पीली बाई की इस आदत के चलते उसकी शादी सिर्फ एक दिन ही चली...

18 साल से चाय पीकर जिंदा हैं छत्तीसगढ़ की पीली बाई
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Aug 2016 04:14 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में बेहद ही चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक महिला ने पिछले 18 साल बिना खाना खाए जिंदा है। 48 साल की पीली बाई की इस आदत के चलते उसकी शादी सिर्फ एक दिन ही चली है। 

पीली बाई का दावा है कि उन्होंने पिछले 18 साल से सिर्फ काली चाय पीकर जी रही हैं। पीली बाई ने बताया कि, उन्होंने खाना तब छोड़ा था जब उन्हें पढ़ाई के लिए पटना भेजा गया पटना से घर वापस लौटी तो उनकी इस आदत का पता तो उन्हें तांत्रिक के पास भी ले जाया गया लेकिन इससे भी उनमें कोई सुधार नहीं हुआ। 

पीली बाई अपने परिवार के साथ कोरिया जिले के बरदिया गांव में रहती है। पिछले 18 सालों से पीली बाई रोज दिन में दो या तीन कप ब्लेक टी पर ही अपनी जिंदगी चला रही है। जनपद के सदस्य बिहारी राजवदे ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि मैं पिछले कई सालों से पीली बाई को देख रहा हूं लेकिन बिना खाएं वह बेहद तंदुरुस्त है।

डॉ. राकेश शर्मा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि पीली बाई अपने परिवार के साथ मेरे पास कई बार आई और मेरे लिए यह बहुत आश्चर्यजनक था कि उसके न खाने पर भी उसका वजन 45 किलो था। फिर हमने उसे अपने अस्पताल में एक हफ्ते के लिए एडमिट किया लेकिन हमने पाया कि पीली ने एक हफ्ते तक सिर्फ ब्लेक टी ही पी।

उनके स्वास्थ पर किसी भी तरह का कई असर नहीं हुआ वे एकदम स्वस्थ थीं। हालांकि उनके अंदर विटामिन की कमी थी। जिसके लिए मैंने उन्हें विटामिन सप्लीेमेंट दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें