फोटो गैलरी

Hindi Newsछात्रों ने जवानों को दी श्रद्धांजलि

छात्रों ने जवानों को दी श्रद्धांजलि

सुकमा और कुपवाड़ा में शहीद हुए भारत भूमि के वीर सपूतों को जिलवासियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। अलग-अलग जगहों में आयोजित सभाओं में उपस्थित लोगों की आंखों में आंसू और चेहरे पर गुस्सा साफ दिख रहा था।...

छात्रों ने जवानों को दी श्रद्धांजलि
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

सुकमा और कुपवाड़ा में शहीद हुए भारत भूमि के वीर सपूतों को जिलवासियों ने भावभीनी श्रद्धांजलि दी। अलग-अलग जगहों में आयोजित सभाओं में उपस्थित लोगों की आंखों में आंसू और चेहरे पर गुस्सा साफ दिख रहा था।

वहीं वक्ताओं ने कहा कि देश के वीर सपूत सीने में गोली खाते हैं लेकिन, कायर पीछे से वार करता है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से शहीद चौक पर शोक सभा का आयोजन हुआ। कार्यकर्ताओं ने सुकमा और कुपवाड़ा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी।

मौके पर मनीष कुमार यादव, विक्की कुमार, बलराम कुमार, सन्नी कुमार, अमित कुमार, सोमेश्वर सिंह, अभिषेक कुमार बमबम सहित अन्य मौजूद थे।

सदर प्रखंड के मध्य विद्यालय जानकी नगर मुफस्सिल के छात्र व छात्राओं ने विद्यालय में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के शहीद जवानों की दिवंगत आत्मा की शांति के लिये प्रार्थना की।

शोक सभा का नेतृत्व करते हुए प्रधानाध्यापक सुरेश मालाकार ने कहा कि निर्दोष सुरक्षाकर्मियों को मार कर नक्सली कहीं न कहीं अपने उदेश्य से भटक रहे हैं। प्रतिशोध से किसी भी समस्या का हल नहीं होता है।

मौके पर वरीय शिक्षिका कमला कुमारी, वशिष्ठ कुमार सुमन, किरण कुमारी, कर्मलता कुमारी, संगीता कुमारी, हिमांशु कुमार एवं रमण कुमार मौजूद थे। मुंगेर से ए.सं. के अनुसार रतनपुर पंचायत की आदिवासी बाहुल्य गांव में मध्य विद्यालय उभ्भी वनवर्षा में गुरुवार को शोक एवं श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

शोक सभा में छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के हमले में 26 शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों की आत्मा की शांति के लिए केंडिल मार्च निकालकर शोक व्यक्त किया गया। कैंडिल मार्च के बाद दो मीनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया गया।

शोक सभा का नेतृत्व कर रहे प्रधानाचार्य दिलीप कुमार सिंह ने कहा देश की रक्षा करने वाले जवानों की आत्मा को शांति दे। संग्रामपुर से सं.सू. के अनुसार नवगांई गांव में ग्रामीण विकास फाउंडेशन एवं शिवशक्ति युवा ब्रिगेडियर की ओर बुधवार कैंडिल मार्च निकाल कर श्रद्धाजंलि दी गई। ठाकुर अनुरंजन सिंह ने कहा कि सीआरपीएफ जवानों पर हुए हमले से पूरा देश मर्माहत है। मौके पर मुकेश सिंह, सत्यानंद सिंह,अजय, प्रफुल्ल आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें