फोटो गैलरी

Hindi Newsमहापर्व का हिस्सा बने नये वोटर

महापर्व का हिस्सा बने नये वोटर

तीनों निकाय क्षेत्र में करीब दो सौ से अधिक युवा मतदाताओं ने पहली बार अपने मतों का प्रयोग किया। पहली बार मतदान कर ऐसे मतदाता बेहद प्रफुल्लित दिखे। मतदाताओं ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व का उन्हें...

महापर्व का हिस्सा बने नये वोटर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 21 May 2017 11:00 PM
ऐप पर पढ़ें

तीनों निकाय क्षेत्र में करीब दो सौ से अधिक युवा मतदाताओं ने पहली बार अपने मतों का प्रयोग किया। पहली बार मतदान कर ऐसे मतदाता बेहद प्रफुल्लित दिखे। मतदाताओं ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व का उन्हें भी हिस्सा बनने का मौका मिला, जो उनके लिए किसी बड़ी खुशी से कम नहीं है।

पहली बार वोट डालने वाली वार्ड 13 की रजिया खातून, शाइस्ता परवीन, 4 की सीमा कुमारी, 41 की पूजा कुमारी व स्वाति कुमारी ने कहा कि ईवीएम का बटन दबाते ही उन्हें सुखद अनुभूति हुई। उन्होंने अपने वार्ड के विकास के लिए एक अच्छे जनप्रतिनिधि के चयन की प्रक्रिया में अपनी भागीदारी भी निभाई।

वार्ड नंबर 40 की वंदना कुमारी, 23 की डॉली कुमारी, 14 की मोना कुमारी ने कहा कि पहली बार मतदान कर अच्छा लगा। पहली बार किसी प्रत्याशी के चयन में उनकी भी भूमिका रही है। मतदान कर उन्होंने अपनी जिम्मेवारी को पूरा किया है। अब निर्वाचित प्रत्याशी का फर्ज है कि वे भी अपनी जिम्मेवारी पर खड़ा उतरे।

जमालपुर से नि.सं के अनुसार युवतियों ने कहा कि वे वैसे पार्षदों को चुनना चाहतीं है जो क्षेत्र का विकास करे। नयागांव बद्दीपाड़ा निवासी कल्याणी कुमारी ने कहा कि पहली बार मतदान का एहसास अलग था। मतदान कर अच्छा लगा।

उन्होंने कहा कि आगे भी वह मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेंगी। उन्होंने कहा कि हम वैसे लोगों को पार्षद चुनना चाहते हैं जो क्षेत्र का विकास करे। यहीं की माही कुमारी शर्मा ने कहा कि वह पहली बार मतदान किया। अच्छा लगा।

हवेली खड़गपुर नगर पंचायत के अनुसार युवाओं का उत्साह भी चरम पर देखा गया। वार्ड संख्या-14 पर पहली बार वोट डालने वाली कोमल केशरी ने कहा कि पहली बार वोट डालकर बहुत खुश हूं। वो भी ईवीएम मशीन में जब मैंने पहली बार वोट डाला तो काफी खुशी मिली। आए दिन ईवीएम को लेकर काफी चर्चा होती है इसलिये ईवीएम में वोट डालने की उत्सुकता अधिक थी। कोमल कहती है कि लोकतंत्र के आधार को मजबूत करने के लिये वोट डालना जरूरी है। मैने भी वोट डालकर यही अहसास किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें