फोटो गैलरी

Hindi Newsभारत से सटे नेपाल के इनरवा से छह संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार

भारत से सटे नेपाल के इनरवा से छह संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार

नेपाल के इनरवा स्थित जमजम होटल से नेपाल प्रहरी ने छापेमारी कर छह संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इन्हें अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन से कनेक्शन की आशंका में गिरफ्तार किया गया है।...

भारत से सटे नेपाल के इनरवा से छह संदिग्ध बांग्लादेशी गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Nov 2016 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

नेपाल के इनरवा स्थित जमजम होटल से नेपाल प्रहरी ने छापेमारी कर छह संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इन्हें अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन से कनेक्शन की आशंका में गिरफ्तार किया गया है। इसका खुलासा मंगलवार की शाम नेपाल प्रहरी डीएसपी विनोद धिमिरे ने प्रेस कांफ्रेंस में किया।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार छह में दो की पहचान हुई है। एक का नाम आसान मियां टंगाल जिला व दूसरा सिजारोल मल्लिक, पावना जिला बांग्लादेश के निवासी हैं। अन्य चार लोगों के संबंध में जांच की जा रही है। डीएसपी ने बताया कि दोनों के पास से नेपाल का जाली नागरिकता प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है। दोनों सूनसरी जिले के पूर्वी क्षेत्र से नकली नागरिकता व नेपाली पासपोर्ट बना कर विदेश आते-जाते रहे हैं।

डीएसपी ने बताया कि सभी पिछले तीन माह से जमजम होटल में अपना ठिकाना बनाए हुए थे। उन्हें नेपाल लाने वाला व्यक्ति फरार है। कुछ संदिग्ध लोगों के होटल में रहने की गुप्त सूचना मिलने पर चार दिन पूर्व छापेमारी में इन्हें पकड़ा गया था। गिरफ्तार संदिग्ध अपने आपको बेल्डर का काम करने वाले बता रहे हैं। डीएसपी ने अशंका जताया कि इन लोगों का कनेक्शन किसी अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन से है, जो नेपाल में अपना ठिकाना बना भारत में किसी बड़े आतंकवादी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि अन्य चार संदिग्ध बांग्लादेशी से गहन पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें