फोटो गैलरी

Hindi Newsरामपुर में नामांकन के दूसरे दिन भाजपा उम्मीदवार ने भरा पर्चा

रामपुर में नामांकन के दूसरे दिन भाजपा उम्मीदवार ने भरा पर्चा

विधानसभा चुनाव में चमरौआ क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मोहन लोधी ने पहला नामांकन कराया। वह जुलूस लेकर नामांकन कराने कलक्ट्रेट पहुंचे। नामांकन के दूसरे दिन एक ही नामांकन हुआ, जबकि पहले दिन एक भी नहीं हो...

रामपुर में नामांकन के दूसरे दिन भाजपा उम्मीदवार ने भरा पर्चा
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 22 Jan 2017 12:00 AM
ऐप पर पढ़ें

विधानसभा चुनाव में चमरौआ क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी मोहन लोधी ने पहला नामांकन कराया। वह जुलूस लेकर नामांकन कराने कलक्ट्रेट पहुंचे। नामांकन के दूसरे दिन एक ही नामांकन हुआ, जबकि पहले दिन एक भी नहीं हो सका था। शनिवार को भी चार विधानसभा क्षेत्रों के आरओ इंतजार ही करते रहे।

जनपद की चमरौआ विधानसभा क्षेत्र से शनिवार को पहला नामांकन हुआ। भाजपा प्रत्याशी मोहन कुमार लोधी ने शनिवार को नामांकन कराया। जिले भर से आए भाजपा कार्यकर्ता रोशन बाग स्थित पार्क में एकत्र हुए, जहां सभा की गई। भाजपा की नीति और एजेंडा बताया गया। इसके बाद भाजपाई जुलूस लेकर पैदल ही कलक्ट्रेट को रवाना हुए। रोशन बाग से वह और शौकत रोड आए और वहां से एलआईसी कार्यालय मार्ग होकर कलक्ट्रेट पहुंचे। पुलिस ने इसी मार्ग पर वर्षा आई हॉस्पीटल के पास बरियर बनाया है, जहां कार्यकर्ताओं को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं रुके, लेकिन कलक्ट्रेट चौराहे पर सीओ सिटी दिनेश शुक्ला और डिप्टी कलेक्टर ने रोक लिया गया, जहां से प्रत्याशी और चार अन्य पार्टी पदाधिकारी-प्रस्तावक आरओ कक्ष में पहुंचे। मोहन लोधी ने चमरौआ से भाजपा प्रत्याशी के रूप में नामांकन कराया। दूसरे दिन एक ही नामांकन हुआ। हालांकि कुछ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र लिए।

नामांकन अधूरा, भाजपा प्रत्याशी को नोटिस

रामपुर। भाजपा प्रत्याशी मोहन लोधी ने नामांकन पत्र के साथ प्रारूप 26 दाखिल नहीं है, जिस पर ब्यौरा दिया जाता है। इसलिए आरओ ज्ञानेन्द्र कुमार ने उन्हें नोटिस जारी किया है। कहा है कि नामांकन के अंतिम दिन तीन बजे तक प्रारूप 26 और शपथपत्र दाखिल कर दें। यदि निर्धारित समय में दाखिल नहीं किया गया तो नामांकन निरस्त कर दिया जाएगा।

बबलू, फैसल और लक्ष्मी ने लिए नामांकन पत्र

रामपुर। नामांकन के दूसरे दिन शनिवार को भी नामांकन पत्र लिए गए। इनमें चमरौआ से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी मुतिउरर्हमान खां बबलू, शहर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी फैसल खां लाला और स्वार से भाजपा प्रत्याशी लक्ष्मी सैनी के लिए भी नामांकन पत्र लिए गए हैं। कुछ और लोगों ने भी नामांकन पत्र लिए। दूसरे दिन शनिवार को 25 नामांकन पत्र लिए गए।

आरओ ने पांच से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला

रामपुर। भाजपा प्रत्याशी मोहन कुमार लोधी आरओ कक्ष में पहुंचे तो उनके साथ पांच से ज्यादा लोग हो गए। इस पर आरओ ने आपत्ति जताई और कई लोगों को बाहर निकलवा दिया। इसको लेकर तकरार भी हुई। प्रत्याशी के अधिवक्ता ने ऐतराज जताया। कहा कि शुरू से आखिर तक ऐसा ही पालन किया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें